Breaking Tube
Crime UP News

जेल में ही रहेगा हाथरस में हिंसा की साजिश रचने वाला PFI मास्टरमाइंड रऊफ शरीफ, कोर्ट ने खारिज की जमानत अर्जी

PFI rauf sharif

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दलित युवती के साथ दुष्कर्म और हत्या की वारदात के बाद सांप्रदायिक विद्वेष फैलाकर हिंसा की साजिश रचने के आरोपियों का सरगना पीएफआई/सीएफआई (PFI/CFI) के राष्ट्रीय महासचिव रऊफ शरीफ (Rauf Sharif) की जमानत याचिका मथुरा की एक कोर्ट ने खारिज कर दी है।


गौरतलब है कि हाथरस जाते समय यमुना एक्सप्रेस-वे पर देशद्रोह एवं हिंसा की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किए गए पीएफआई/सीएफआई के चार सदस्यों से की गई। पूछताछ के बाद आंध्र प्रदेश के एर्नाकुलम जेल से लाए गए मुख्य आरोपी रऊफ शरीफ की जमानत याचिका पर सुनवाई के पश्चात अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (प्रथम) अनिल कुमार पाण्डेय ने खारिज कर दी।


Also Read: राजस्थान: ‘इस्लामिक आतंकवाद’ पर छापा कंटेंट तो पब्लिशर के दफ्तर पर हमला, पुलिस की मौजूदगी में की तोड़फोड़, किताबें जलाईं


जानकारी के अनुसार, यह याचिका उनके पैरोकार अधिवक्ता मधुवन दत्त चतुर्वेदी ने विगत चार मार्च को दाखिल की थी। न्यायाधीश का कहना था कि इस अत्यंत गंभीर मामले में रऊफ शरीफ के खिलाफ ही सारी साजिश रचे जाने के प्रमाण सामने आए हैं। अदालत के अनुसार उसके खिलाफ विदेशी फण्डिंग स्वीकार करने एवं उसका अपने अन्य सदस्यों में वितरण किए जाने के पुख्ता सुबूत जांच एजेंसी ने अदालत में पेश किए हैं ऐसे में उसे जमानत नहीं दी जा सकती।


जिला शासकीय अधिवक्ता शिवराम सिंह तरकर ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया, न्यायालय ने मंगलवार को एसटीएफ के उपाधीक्षक एवं मामले के जांच अधिकारी विनोद कुमार सिरोही की उपस्थिति में ही बचाव पक्ष के वकील की भी पूरी दलीलें सुनीं। अभियोजन पक्ष ने कड़ा विरोध किया।


Also Read: कानपुर में बेंगलुरु जैसा कांड, FB पोस्ट पर हिंसा का तांडव, जुमे की नमाज से पहले जमकर पथराव, बुजुर्ग, महिला, बच्चे सबको पीटा, 5 दर्जन पर केस दर्ज


बाद में न्यायाधीश ने प्रार्थी के खिलाफ सुबूतों में दम होने का जिक्र करते हुए याचिका खारिज कर दी। बता दें कि इससे पूर्व अदालत इस मामले के तीन अन्य आरोपियों अतीकुर्ररहमान, मसूद अहमद और मोहम्मद आलम की जमानत अर्जी पहले ही खारिज कर चुकी है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

हाथरस: पानी भरने गई किशोरी को छेड़ रहे थे इरफान और कासिम, हिंदूवादी लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया

BT Bureau

UP में ‘इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लांट’ लगा सकती है दक्षिण कोरियाई कंपनी एडिसन मोटर्स, तीन चरणों मे करेगी हजारों करोड़ का निवेश

Satya Prakash

UP में नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, 10 नए प्लांट बना रही योगी सरकार

BT Bureau