Breaking Tube
Crime

मेरठ पुलिस की बड़ी सफलता, ज्वैलर्स शोरूम लूट मामले में 4 गिरफ्तार, DGP ने की ईनाम की घोषणा

मेरठ (Meerut) में बीती साल हुई एक लूट की घटना का आज पुलिस के खुलासा कर दिया है. दरअसल, दिसम्बर में हुई घटना के बाद से पुलिस लगातार बदमाशों की तलाश कर रही थी. जिसके बाद अब पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से लुटे गये सामान समेत घटना में प्रयुक्त हुई दोनों गाड़ियाँ भी बरामद कर ली हैं. खुलासा करने वाली टीम को अपर मुख्य सचिव (गृह) और डीजीपी के द्वारा पचास-पचास हज़ार रुपये से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है.


चार अभियुक्त गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, बीते 17 दिसंबर 2019 को मेरठ के नौचंदी थाना अंतर्गत रतीराम अनिल कुमार ज्वैलर्स के यहां हथियारबंद बदमाशों के द्वारा कुल लगभग 54 लाख की ज्वेलरी और कैश तथा मोबाइल लूट को अंजाम दिया था. घटना के अनावरण के लिए चार टीमों का गठन करके लगातार काम किया गया. टीमों द्वारा घटना के अनावरण के लिए उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश,तेलंगाना के कई स्थानों पर जाकर पूछताछ और तलाश की गई. जिसके चलते पुलिस को सफलता मिली और घटना में सम्मिलित चार अभियुक्त गिरफ्तार हुए.


Also Read : यूपी: कमिश्नर प्रणाली के चलते पुलिस विभाग के 13 अफसरों का तबादला, बनाये गये ACP


जिनके नाम अक्षय उर्फ विक्की, रांझा ,मधुर वर्मा और सचिन हैं, सभी दिल्ली के निवासी हैं. इसके अलावा दिल्ली के ही दो अन्य अभियुक्त शेष हैं, जिनकी गिरफ्तारी का प्रयास चल रहा है. बदमाशों के पास से 400 ग्राम सोना, ₹11 लाख नगद, 9 किलो चांदी और 1 किलो चांदी के बर्तन आदि और हीरे को गलाने कोशिश में बरामद नग आदि और लूटे गई मोबाइल बरामद किये गये. घटना में प्रयुक्त हुई दोनों गाड़ियाँ भी बरामद की गई. पुलिस द्वारा लुटे गए सामान का 75% की बरामदगी सुनिश्चित कराई गई.


डीजीपी ने की इनाम की घोषणा

इस बड़ी उपलब्धी के चलते घटना का अनावरण करने वाली टीम को अपर मुख्य सचिव (गृह) और डीजीपी के द्वारा पचास-पचास हज़ार रुपये से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है. एडीजी मेरठ ने इस घटना का अनावरण प्रेस कांफ्रेंस करके किया.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

CAA हिंसा: मेरठ से गिरफ्तार मो. अनीस का कबूलनामा, पुलिस पर गोलियां बरसाने के लिए PFI ने दी थी ट्रेनिंग

BT Bureau

लव जिहाद: हिन्दू बताकर दोस्ती, धोखे से शारीरिक संबंध, फिर जबरन धर्म परिवर्तन और अपनी ही बेटी को बनाया हवस का शिकार

BT Bureau

पुलिस सब इंस्पेक्टर को पीट-पीट कर मार डाला, अवैध शराब तस्करी को लेकर हुआ था विवाद

BT Bureau