Breaking Tube
Crime

जम्मू में हिंदू मंदिरों को उड़ाने की साजिश रचने वाले आतंकवादी शाहिद नवीद को NIA ने किया गिरफ्तार

NIA shahid naveed jammu kashmir

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। इस आतंकवादी (Terrorist) का नाम शाहिद नवीद (Shahid Naveed) है, जो मेंढर में धार्मिक स्थल पर हमले की साजिश में शामिल था। वह खुद भी पुंछ जिले के ही मेंढर का रहने वाला है। इससे पहले उसके सहयोगी शेर अली को भी 17 फरवरी को जम्मू एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। अली भी मेंढर के ही धारगलून गांव का रहने वाला है।


एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि शाहिद नवीद को जम्मू क्षेत्र में स्थित हिंदू मंदिरों में हमले की साजिश रचने के आरोप में अरेस्ट किया गया है। इन आतंकियों की यह साजिश थी कि हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया जाए ताकि राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ा जा सके।


वहीं, पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि शाहिद नवीद जम्मू कश्मीर में कई आतंकी संगठनों के कॉर्डिनेटर और फैसिलिटेटर के तौर पर काम करता रहा है। उसने कई आतंकी संगठनों को घुसपैठ करने में भी मदद की है। यही नहीं, पीओजेके से ड्रग्स की सप्लाई में भी शाहिद नवीद का हाथ रहा है। इससे पहले भी उसे पिछले साल अरेस्ट किया गया था।


Also Read: ‘तुम्हारे लिए बन जाऊंगा हिंदू’ कहकर राजा खान ने युवती से बनाए शारीरिक संबंध, फिर पीड़िता को ही मुसलमान बनने पर करने लगा मजबूर


इसके अलावा शाहिद नवीद के सहयोगी शेर अली ने जम्मू-कश्मीर में दो आतंकियों की घुसपैठ कराने का काम किया था। ये आतंकी जेके गजनवी फोर्स नाम के आतंकी संगठन से जुड़े थे और बीते साल 13 दिसंबर को पुंछ जिले के सूरनकोट इलाके में हुई मुठभेड़ में मारे गए थे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मेरठ: अपराधी पकड़ने गयी को पुलिस बंधक बनाकर पीटा, अपराधी इमरान के बचाव में परिजनों ने की जमकर पत्थरबाजी

BT Bureau

संभल: गाय काट रहे 6 युवकों को पुलिस ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार, 14 जिंदा गोवंश बरामद

BT Bureau

अशफाक ने हिंदू बन FB पर की दोस्ती, धोखे के बावजूद शिखा पर इश्क का चढ़ा ऐसा भूत कि बेटे का ही करवा दिया किडनैप, पति से मांगे 30 लाख

BT Bureau