Breaking Tube
Crime Politics

CM योगी सख्त: विदेश से आए लोगों की सूचना न देने वालों पर करें FIR, मानवता के खिलाफ कोशिश बर्दाश्त नहीं

दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में मरकज तबलीगी जमात (Nizamuddin Markaz Tabligi Jamaat) मामले में अब तक 2361 लोगों को निकाल लिया गया है. इनमें 617 लोगों को अस्पताल भेज दिया गया है तो वहीं बाकियों को आइसोलेशन के लिए भेज दिया गया है. इम जमात में उत्तर प्रदेश के 157 लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है, जिसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बेहद सख्त नजर आ रहे हैं. मंगलवार को अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान सीएम ने साफ शब्दों में कहा कि विदेश से आए लोगों की सूचऩा न देने वालों पर तुरंत एफआईआर दर्ज करें.


विदेश से आए लोगों की सूचना न देने वालों पर दर्ज करें FIR

सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल हुए प्रदेश में जहां-जहां विदेश से आए लोग हैं, उन लोगों पर कार्रवाई की जाए. इनकी सूचना नहीं देने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करें और कार्रवाई करें. बैठक में बताया गया कि यूपी के कई जगहों पर विदेशी रुके थे, लेकिन यहां जिला प्रशासन को इसकी सूचना नहीं दी गई. सीएम ने सभी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल होने वाले लोगों को चिन्हित कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाए. साथ ही नियमानुसार कार्रवाई भी की जाए.


मानवता के खिलाफ कोशिश बर्दाश्त नहीं

मुख्यंमंत्री ने कहा कि जमात से वापस आए लोगों की युद्ध स्तर पर तलाश करके उनकी पड़ताल की जाए. जिन लोगों ने तथ्यों को छुपाया है उनके ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई की जाए जमात के ज़रिए जो लोग विदेश के हैं उनके पासपोर्ट फ़िलहाल ज़ब्त कर लिया जाएं और यह सुनिश्चित कराया जाए कि जमात के लोगों की गलतियों का खामियाजा आम लोगों को न भुगतना पड़े, उन्होंने कहा कि मानवता के ख़िलाफ़ किसी भी तरह की कोशिश बर्दाश्त नहीं की जाएगी, जिन लोगों ने मानवता ख़िलाफ़ जाकर कार्य किया है उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.


Also Read: दिल्ली: जमातियों ने बसों की खिड़कियों से सड़कों पर थूका, संक्रमण के चलते इलाके में अफरा-तफरी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कनिका कपूर की पार्टी में मौजूद थीं वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह, अब दोनों ने खुद को किया आइसोलेट

Jitendra Nishad

BSP के 6 विधायकों के जाने से भड़कीं मायावती, कांग्रेस को बताया गैर-भरोसेमंद व धोखेबाज पार्टी

BT Bureau

बुलंदशहर हिंसा के आरोपी विशाल त्यागी ने किया सरेंडर, कई दिनों से पुलिस को थी तलाश

BT Bureau