Breaking Tube
Crime UP News

251 रूपए में स्मार्टफोन देने वाले मोहित गोयल ने अब किया अरबों का ड्राई फ्रूट घोटाला, जानिए मामला

कुछ समय पहले फ्रीडम 251 मोबाइल का नाम आपने सुना होगा। इस स्मार्टफोन के फाउंडर मोहित गोयल एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल, अब करोड़ों की जालसाजी के चलते मोहित गोयल को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसने ड्राई फ्रूट के बिजनेस के नाम पर उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, और कुछ अन्य राज्यों के व्यापारियों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की है।


किया करोड़ों का घोटाला

जानकारी के मुताबिक, 251 रुपये में लोगों को स्मार्ट फोन का झांसा देने वाले मोहित गोयल ने अब करोड़ों का काजू-किशमिश घोटाला कर दिया। नोएडा पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि मोहित गोयल अपने पांच साथियों के साथ नोएडा में एक प्रीमियम ऑफिस लोकेशन पर दुबई ड्राई फ्रूट्स एंड स्पाइसेस हब नामक कंपनी के तहत ड्राई फ्रूट का कारोबार चला रहा था। मोहित पर ड्राई फ्रूट बिजनेस के नाम पर देश के विभिन्न हिस्सों से 200 करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप है।


Also read: UP के इस कप्तान को मिली 2 जिलों की कमान, जानिए वजह


नोएडा पुलिस ने इस फर्जी कंपनी का भंडाफोड़ करते हुए मोहित गोयल और ओमप्रकाश जांगिड़ को गिरफ्तार किया। इनके पास से पुलिस को 2 लक्जरी कार, 3 मोबाइल और 60 किलो ड्राई फ्रूट के सैंपल बरामद हुए। पुलिस के अनुसार शुरुआत में ये लोग देश के तमाम हिस्सों से ट्रेडर्स से ड्राई फ्रूट्स को बाजार से ऊंचे दाम पर खरीदते थे और समय से भुगतान कर उनका भरोसा हासिल करते थे। इसके बाद वह बड़े ऑर्डर देने लगता और 40 प्रतिशत का भुगतान तो बतौर एडवांस पेमेंट कर दिया जाता। बाकी की शेष रकम के लिए कहा जाता कि चेक के जरिये किया जाएगा। चेक बैंक पहुंचकर बाउंस हो जाता था। इस तरह ड्राई फ्रूट्स का पूरा ऑर्डर तो ले लेते लेकिन भुगतान नहीं करते। फिर बाजार में इन ड्राई फ्रूट्स को बेचकर पैसा कमाते थे।


पहले भी की है धोखाधड़ी

मोहित के खिलाफ धोखाधड़ी की लगभग 40 शिकायतें दर्ज हुई है। इससे पहले मोहित गोयल ने पूरे देश में 251 रुपए में स्मार्टफोन देने की योजना शुरू कर करोड़ों रुपए की ठगी की थी। बाद में उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ था और वह जेल गया था। जेल से छूटने के बाद उसने फिर से एक कंपनी खोल ली और लोगों के साथ धोखाधड़ी करने लगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

उन्नाव: छात्रा ने छेड़खानी का किया विरोध तो बहन का चाक़ू से काट दिया गला, आरोपी अनवर गिरफ्तार

BT Bureau

कानपुर: ट्रक के नीचे आने से बाल-बाल बचा सिपाही, फिर ATM हैकर को दौड़ाकर पकड़ा

S N Tiwari

उन्नाव: चलती कार में मामी से गैंगरेप का प्रयास, भांजा बिलाल साथी समेत गिरफ्तार

BT Bureau