Breaking Tube
Crime

लखनऊ: CAA प्रोटेस्ट के दौरान हिंसा फ़ैलाने वाले 24 उपद्रवियों को भेजा गया नोटिस, वसूले जायेंगे 69.65 लाख

Gangster Act

CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की आड़ में लखनऊ (Lucknow) समेत कई शहरों में काफी हिंसा हुई थी. जिसके बाद पुलिस कर्रवाई में एक एक रूपये दंगाइयों से वसूला जा रहा है. इसी सिलसिले में लखनऊ के परिवर्तन चौक, हजरतगंज में आगजनी करने वाले 24 लोगों से पुलिस 69.65 लाख की सार्वजनिक व निजी संपत्तियों की भरपाई कराएगी. इसके लिए इन्हें जल्द ही नोटिस भेज दिया जायेगा.


इन लोगों ने किया था प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक, सीएए के विरोध में गत 19 दिसंबर को लखनऊ (Lucknow) के परिवर्तन चौक, हजरतगंज व सुभाष चौराहा क्षेत्र में जमकर आगजनी और हिंसा हुई थी. करीब दो माह की सुनवाई के बाद एडीएम सिटी पूर्वी कोर्ट ने सोमवार को यह आदेश कि जो लोग चिन्हित किये गए हैं उन्हें ही नुक्सान की भरपाई का जिम्मेदार माना जाएगा.


Also Read :यूपी पुलिस के इस इंस्पेक्टर ने पेश की मानवता की मिसाल, गरीबी किसान की बेटी की शादी में आ रही थीं अड़चने तो कपड़ों के साथ दी 10 हजार की मदद


एडीएम पूर्वी केपी सिंह के आदेश में कहा गया है कि पुलिस रिपोर्ट के आधार पर चिह्नित 40 में से 24 आरोपियों की ओर से प्रस्तुत जवाब व साक्ष्य से संतुष्ट न होने पर नुकसान की भरपाई का उन्हें जिम्मेदार माना गया. इन 24 आरोपियों से 69.65 लाख की वसूली सामूहिक अथवा निजी जिम्मेदारी के तहत की जाएगी. यह राशि आरोपियों को एक माह में कलेक्ट्रेट कोषागार में जमा करानी होगी.


भरपाई न करने पर नीलाम होगी सम्पति

इसी के साथ ये भी बात सामने आई है कि यदि तय समय सीमा में नुकसान की भरपाई नहीं करते हैं तो दोषियों के खिलाफ रिकवरी नोटिस (आरसी) जारी कर उनकी अचल संपत्तियों की कुर्की कर नीलामी की जाएगी. दरअसल, बीते सप्ताह भी 13 उपद्रवियों के खिलाफ नोटिस जारी करके रिकवरी के आदेश दिए गए थे.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मेरठ हिंसा के मुख्य आरोपी बदर अली का वीडियो वायरल, बोला- ‘आगे आने वाला समय हमारी कौम का है…अब हमारा दौर आएगा’

BT Bureau

जामिया में CAA विरोध के नाम पर हिंसा फैलाने वाला मो. फुरकान गिरफ्तार, बसों में आग लगाने का है आरोप

BT Bureau

मुरादाबाद: पहले ड्राइवर ने जीता मालकिन का विश्वास, फिर नहाते हुए न्यूड वीडियो बनाकर करोड़ो वसूले, अरशद फरार

BT Bureau