Breaking Tube
Crime Police & Forces

भदोही: CAA विरोध में हिंसा के मास्टरमाइंड AIMIM जिलाध्यक्ष तनवीर हयात खान सहित 3 के खिलाफ NSA की कार्रवाई

bhadohi

उत्तर प्रदेश के भदोही (bhadohi) जनपद में 20 दिसंबर 2019 को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा मामले में तीन लोगों के खिलाफ NSA की कार्रवाई की गई है। इन तीन लोगों में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) के जिलाध्यक्ष तनवीर हयात भी शामिल हैं। एनएसए की एडवाइजरी बोर्ड ने इसकी स्वीकृति दे दी है।


जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के भदोही में जुमे की नमाज के बाद सीएए के विरोध में जुलूस निकालने को लेकर भड़की हिंसा और उपद्रव के मामले में पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता समेत 39 को गिरफ्तार किया। इन गिरफ्तार आरोपियों में असद्दुदीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का जिलाध्यक्ष तनवीर हयात खान और यूथ कमिटी के जिलाध्यक्ष भी शामिल थे। पुलिस ने उपद्रव करने के आरोप में गिरफ्तार 15 लोगों को जेल भेज दिया।


Also Read: UP: अलीगढ़ में तनाव बरकरार, हाई अलर्ट पर लखनऊ और बुलंदशहर


पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार AIMIM पार्टी का जिलाध्यक्ष तनवीर हयात खान और उसका यूथ कमिटी का जिलाध्यक्ष ताबिश इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड है। तनवीर ने ही लोगों को विरोध में जुलूस निकालने के लिए एकत्र किया था। पुलिस ने बताया कि तनवीर ने ही लोगों से कहा था कि जो होगा, वह देख लेगा।


गौरतलब है कि भदोही (bhadohi) में जुमे की नमाज के बाद निकाले गए जुलूस में भारी संख्या में शामिल लोगों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की थी। इस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया तो भीड़ ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया था। ऐसे में मामला बिगड़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा गया था। पुलिस ने वीडियो के आधार पर 39 लोगों की गिरफ्तारी की थी। पूरे मामले में 27 नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

वाराणसी: लव जिहाद का आरोप लगा वकीलों ने युवक-युवती को पीटा, कोर्ट मैरिज करने कचहरी पहुंचा था जोड़ा

S N Tiwari

बरेली: बीवी ने बहू से संबंध बनाने को रोका तो मौलवी ने दिया ‘तीन तलाक’

BT Bureau

लखनऊ: राष्ट्रपति से सम्मानित प्रिंसिपल को गालियां देना इंस्पेक्टर को पड़ा भारी, बच्चों के सामने कुछ इस तरह मांगी माफी

BT Bureau