Breaking Tube
Crime

रिहाई से पहले डॉ कफील खान पर बड़ी कार्रवाई, योगी सरकार ने लगया NSA

Dr kafeel khan

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध की आड़ में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में भड़काऊ भाषण देने के मामले में गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान (Dr Kafeel Khan) के खिलाफ योगी सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की है. मथुरा जेल में बंद कफील को जमानत मिल चुकी है, उनकी रिहाई शुक्रवार को होने वाली थी उससे ठीक पहले योगी सरकार ने उनपर रासुका लगाकर उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं.


डॉ. कफील खान पर पिछले साल 12 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (यूपी एसटीएफ) ने कफील खान को 29 जनवरी को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद डॉ. कफील खान को अलीगढ़ लाया गया था. अलीगढ़ जेल में कुछ मिनट बिताने के बाद उन्हें तत्काल मथुरा जेल स्थानांतरित (ट्रांसफर) कर दिया गया. बाद में सोमवार को अलीगढ़ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उन्हें जमानत दे दी थी.


AMU में दिया था भड़काऊ बयान

बता दें कि हिंसा की आग में भड़के एएमयू में कफील खान ने छात्रों को जंग की मशाल उठाकर प्रदर्शन करने को कहा था. कफ़ील केंद्र सरकार पर देश को बांटने का आरोप भी लगाया. कफील ने कहा कि इस बिल को हमें डराने के लिए मोहरा बनाया जा रहा है. लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं. आप लोग अपने सभी दस्तावेज पूरे रखें. यह देश हमारा है और हमारा रहेगा. जो हम चाहेंगे वही होगा. अमित शाह जो बिल लाए हैं, वह असंवैधानिक हैं. इन्होंने बाबा साहेब के संविधान को माना ही नहीं. इनका देश को बांटने का इरादा है. आप छात्रों को ही इस जंग की मशाल उठानी होगी.


डॉ. कफील ने कहा कि यह नागरिकता बिल इसलिए लाया गया है क्योंकि एनआरसी में 19 लाख लोग छूट गए. उनको अंदर करने के लिए यह लाया गया. उन्होंने कहा कि हमारा सारा विपक्ष साफ्ट हिंंदुज्म में छिप गया है हमें ही पहल करनी होगी. इस अवसर पर सैकड़ों छात्र छात्राएं मौजूद थे.


Also Read: लखनऊ: CAA विरोध की आड़ में हिंसा फैलाने वाले 13 उपद्रवी दोषी करार, वसूले जाएंगे 21.76 लाख रुपये


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लव-जिहाद: नाबालिग हिंदू लड़की को प्यार के जाल में फंसाया, शादी का झाँसा देकर कराया धर्म परिवर्तन, करता रहा बलात्कार, मोहम्मद तस्लीम गिरफ़्तार

BT Bureau

मुजफ्फरनगर: 100 किलो गोमांस के साथ गिरफ्तार गोकश सलीम और गुलफाम, सिपाही को लगी गोली

Jitendra Nishad

आजमगढ़: मौलवी ने घर में घुसकर युवती से किया रेप, पंचायत ने सुनाया निकाह का फरमान

BT Bureau