Breaking Tube
Crime Police & Forces UP News

दिल्ली: ITO के पास आंदोलनकारियों की सुरक्षाबलों से झड़प, कई पुलिसकर्मी घायल

दिल्ली की सड़कों पर किसान प्रदर्शन में शामिल लोगों का जमकर उत्पात देखने को मिल रहा है. नोएडा चिल्ला बॉर्डर के साथ साथ ITO पर भी किसानों की पुलिस के साथ झड़प की घटना भी सामने आई है. इस दौरान आंदोलनकारियों ने कई जगह पुलिसकर्मियों को घेर लिया. कई पुलिस कर्मियों को चोटें आईं हैं. इस बीच किसानों ने पुलिसकर्मियों के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश भी की.


पुलिस टीम पर हमले का सिलसिला जारी

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में हो रहे प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर दौड़ाए और पुलिस पर आक्रामक रुख अख्तियार किया. पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले दागे, लाठीचार्ज किया. लेकिन जैसे ही पुलिस उन्हें रोकने की कोशिश करती थी, तभी किसानों की ओर से ट्रैक्टर को पुलिस की ओर दौड़ाया जाता. कई बार प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर को पुलिस के वाहनों पर चढ़ाने की कोशिश की. पुलिस से जब स्थिति नहीं संभली तो आईटीओ के पास रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात करना पड़ा.


ट्रैक्टर परेड के दौरान आइटीओ समेत दिल्ली में कई जगहों पर किसान अराजक हो चुके हैं. गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ पुलिसकर्मियों को भी पीटने की खबरें आ रही हैं. उधर, नोएडा और गाजियाबाद में किसानों पर लाठीचार्ज भी किया गया है. आंदोलन में लोग पुलिस पर पत्थरबाजी कर रहे हैं. आंदोलनकारी पुलिस टीम पर तलवार और लाठी-डंडे से हमला कर रहे हैं.


Also Read : ट्रैक्टर मार्च के नाम पर उत्पात, दिल्ली में पत्थरबाजी, सुरक्षाकर्मियों को तलवार लेकर दौड़ाया, सार्वजनिक संपत्ति को पहुंचा रहे नुकसान


तलवार लिए प्रदर्शन में शामिल थे लोग

सुरक्षा कर्मियों ने किसानों को समझाने की कोशिश भी की और कहा की राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड के खत्म होने के बाद उन्हें दिल्ली में ट्रैक्टर परेड करने की अनुमति दी गई है. बावजूद इसके कई ट्रैक्टर नजर आए, जिनपर तिरंगे लगे थे. कुछ किसान हाथ में विभिन्न किसान संगठनों के झंडे लिए और नारे लगाते पैदल चलते भी नजर आए. कुछ मोटर साइकिल और घोड़ों पर सवार थे. लोग अपने ट्रैक्टरों के ऊपर खड़े होकर नारे लगाते और क्रांतिकारी गीत गाते भी दिखे.


शांतिपूर्ण ट्रैक्टर मार्च निकालने के बजाए जगह-जगह से सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले सामने आ रहे हैं. इस मार्च में शामिल लोगों सुरक्षा कर्मियों से झड़प करते भी देखे जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आया है, जिसमें एक युवक तलवार लेकर सुरक्षा कर्मी को दौड़ाते भी देखा जा रहा है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Porn साइट बैन होने के बाद Instagram पर फल-फूल रहा है सेक्स का कारोबार

admin

योगी सरकार का बड़ा फैसला, UP में 23 नवंबर से 50% क्षमता के साथ खुलेंगे यूनिवर्सिटी-कॉलेज

BT Bureau

संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला, बोले- भूतों की जांच करने वालों का दिल्ली की कोरोना से जंग पर सवाल उठाना हास्यास्पद

BT Bureau