Breaking Tube
Crime UP News

लखनऊ: राम मंदिर के विरोध में भड़काऊ पोस्ट, PFI मीडिया प्रभारी अब्दुल मज़ीद गिरफ्तार

PFI media incharge Abdul Majeed

लखनऊ की काकोरी पुलिस ने अयोध्या के श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का विरोध करते हुए धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश करने के आरोप में पीएफआई के मीडिया प्रभारी अब्दुल मज़ीद को गिरफ्तार किया है। मजीद अपने मोबाइल से फेसबुक, वाट्सएप और ट्विटर के जरिए हिंदू-मुस्लिम के बीच दंगा भड़काने की मंशा से एक कैंपेनिंग अभियान चला रहा था।


इंस्पेक्टर प्रमेंद कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी महिपतमऊ इस्लाम नगर निवासी अब्दुल मजीद है, जो मूल रूप से शाहदरा का रहने वाला है। इंस्पेक्टर के मुताबिक, बनियाखेड़ा के पास कुछ लोगों के जमा होने की मुखबिर से सूचना मिली थी। छानबीन में पता चला कि अब्दुल मजीद झुंड में शामिल लोगों को कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और राम मंदिर का विरोध करने के लिए उकसा रहा था।


Also Read: संजीत अपहरण कांड की हो सकती है CBI जांच, रडार पर होंगे लापरवाह पुलिसकर्मी


इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी के मोबाइल से धार्मिक भावना भड़काने के उद्देश्य से तैयार किए गए पोस्टर के फोटो और स्लोगन मिले हैं, जिन्हें अब्दुल मजीद ने सोशल मीडिया पर कई लोगों को भेजा था। उन्होंने बताया कि जब अब्दुल का मोबाइल चेक किया गया तो उसके द्वारा वाट्सएप, ट्विटर पर धार्मिक उन्माद/हिंदू मुस्लिम दंगा भड़काने का प्रयास कर स्लोगनों के माध्यम से और कई पोस्ट डाली गई थी। फिलहाल, आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।


पुलिस के मुताबिक, 30 वर्षीय अब्दुल मजीद वर्तमान समय में मोहल्ला इस्लाम नगर महिपतमऊ थाना काकोरी के निवासी मकान मालिक अब्दुल हक के यहां किराए पर रहा रहा था। आरोपी अब्दुल मजीद को गिरफ्तार करने वाली टीम में एसएचओ प्रमेंद्र कुमार सिंह, दारोगा प्रेम लाल सिंह, हेड कांस्टेबल हरीकृष्ण, हेड कांस्टेबल राधेश्याम, कांस्टेबल मुख्तयार आलम और कांस्टेबल शैलेश यादव शामिल हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

फर्जी IFS अफसर जोया खान और उसका पति नोएडा से गिरफ्तार, PM की सुरक्षा में तैनाती की कही थी बात, अफगानिस्तान कनेक्शन भी

Jitendra Nishad

मुरादाबाद: सिपाही और बेटे की सड़क हादसे में मौत, पत्नी समेत पांच लोग घायल

BT Bureau

गैंगस्टर विकास दुबे के फाइनेंसर जयकांत बाजपेई की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

Jitendra Nishad