Breaking Tube
Crime UP News

प्रतापगढ़: अवैध शराब मामले में SP आकाश तोमर का एक्शन, SHO समेत दारोगा सस्पेंड, CO-ASP के खिलाफ जांच के आदेश

हाल ही ने प्रदेश भर में आईपीएस अफसरों के तबादले हुए थे। जिसके आईपीएस आकाश तोमर को प्रतापगढ़ जिले का एसपी बनाया गया। जिसके बाद से एसपी लगातार ही अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ अभियान छेड़ें हुए हैं। सोमवार शाम उन्होंने लापरवाही दिखाने वाले दो थाना प्रभारी और एक दारोगा को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने ASP और CO के खिलाफ एंटी करप्शन जांच और विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। एसपी ने अन्य पुलिस कर्मियों को भी सख्त हिदायत दी कि काम में लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।


छापेमारी में मिली थी शराब

एसपी आकाश तोमर के निर्देशन में कुंडा सर्किल के हथिगवां में अवैध शराब निर्माण इकाई पर छापा मारा गया था। छापेमारी में इतनी बड़ी मात्रा में शराब मिली थी कि पुलिस अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई। 10 करोड़ से अधिक की शराब बनाने की सामग्री बरामद की गई।


ड्रमों में लगभग 50,000 लीटर शराब बरामद हुई। लाखों बार कोड, खाली बोतलें, फ्लेवरिंग एजेंट, लेबल और लाखों तैयार अवैध शराब की बोतलें मिलीं थी। मामले में पुलिस ने शराब माफिया गुड्डू सिंह और सुधाकर सिंह समेत 30 से अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज की थी।


एसएसपी ने बताया ये

एसपी आकाश तोमर ने बताया कि जांच में कई पुलिसकर्मियों की भूमिका सामने आ रही थी। जिसके चलते अवैध शराब के मामले में एसएचओ कुंडा और थाना में तैनात सब इंस्पेक्टर अजय सिंह को भी सस्पेंड किया गया। तत्कालीन SHO हथिगवां उदय त्रिपाठी जो अभी STF में हैं उन्हें भी सस्पेंड किया गया है। इसके साथ ही प्रतापगढ़ के ASP और CO के खिलाफ एंटी करप्शन जांच और विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। जल्द ही इनके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है।


Also Read: UP में कोरोना संक्रमण को लेकर योगी सरकार सख्त, सार्वजनिक कार्यक्रमों में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने पर रोक


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: PAC के 900 जवानों को तत्काल प्रमोशन देने का आदेश, डिमोशन करने वाले अधिकारी के खिलाफ CM योगी ने बैठाई जांच

Jitendra Nishad

धर्मांतरण कर निकाह को नहीं हुई राजी तो हत्या, लाइक खान ने 17 साल की नीतू को हथौड़े से पीट-पीटकर मार डाला

BT Bureau

सोनभद्र: लैंको पावर प्लांट में बॉयलर फटने से 13 मजूदर घायल, CM योगी ने दिया हर संभव मदद का निर्देश

Jitendra Nishad