Breaking Tube
Crime UP News

यूपी: अतीक अहमद के अवैध निर्माण पर फिर चला योगी का बुलडोजर, अब तक 100 करोड़ की संपत्ति हो चुकी है कुर्क

यूपी के माफियाओं पर योगी सरकार लगातार ही कार्रवाई कर रही है। इसी के अन्तर्गत अब प्रयागराज जिले में प्रशासन की टीम ने अतीक अहमद की एक और अवैध बिल्डिंग पर बुलडोजर चलाया है। इसी अभियान के अन्तर्गत अब तक अतीक अहमद की सौ करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी को कुर्क और ध्वस्त किया जा चुका है। अभी अन्य माफियाओं पर भी कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है।


प्रशासन उठा रहा सख्त कदम

जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज के विकास प्राधिकरण ने शनिवार को अतीक अहमद का सिविल लाइंस क्षेत्र में हाईकोर्ट के पास स्थित निर्माणाधीन भवन को जेसीबी की मदद से ध्वस्त करा दिया। दो मंजिला भवन बन चुका था जिसे पांच मंजिल तक बनाने की तैयारी थी। प्राधिकरण ने 2017 में भवन का मानचित्र रद कर दिया था। जिसके बाद फिर अतीक अहमद ने 2006 में भवन का नक्शा विकास प्राधिकरण से पास कराया था।


Also Read: अब EPF खाताधारकों को मिलेगा 7 लाख रुपए का इंश्योरेंस, जमा लिंक्ड बीमा योजना में संशोधन को मंजूरी


बता दें कि इस अवैध बिल्डिंग का निर्माण कुल 570 वर्ग मीटर एरिया में कराया गया था। बाद में ओपेन एरिया में भी निर्माण कराया जिस पर पीडीए ने नोटिस भेजा था। इसके बाद अतीक को इस मामले में हाईकोर्ट से स्टे मिल गया। वर्ष 2017 में हाईकोर्ट ने स्टे को खारिज कर दिया। इसके बाद भी अतीक की ओर से 20 लाख रुपये की पेनाल्टी नहीं जमा की गई। पेनाल्टी न जमा करने पर पीडीए ने मानचित्र रद कर दिया।


लगातार हो रही कार्रवाई

गौरतलब है कि अब तक अतीक अहमद की सौ करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी को कुर्क और ध्वस्त किया जा चुका है। पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद, उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ, पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा आदि की अवैध संपत्तियों को ढूंढ ढूंढकर ध्वस्त कराया जा रहा है। करीब दो हफ्ते से चल रही कार्रवाई में अतीक और उसके करीबी के कई कब्जे ध्वस्त कराए जा चुके हैं। करीब डेढ़ दर्जन संपत्तियों को कुर्क कर दिया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Video: आगरा की दरगाह में जबरन बोर्ड लगाने को लेकर आपस में टकराये दो समुदाय, मारपीट और पथराव से इलाके में तनाव का माहौल

S N Tiwari

मुज़फ्फरनगर: पुलिस ने किया अवैध हथियार फैक्टरी का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

Shruti Gaur

रायबरेली: बेकाबू डंपर ने पुलिस जीप को मारी टक्कर, एक सिपाही की मौके पर ही मौत, दूसरा घायल

BT Bureau