Breaking Tube
Crime

यूपी: सैफई में रैगिंग की शर्मनाक घटना, सीनियर्स ने 150 MBBS छात्रों के मुंडवाए सिर, Video वायरल

यूपी के सैफई (Saifai) में स्थित उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज (Uttar Pradesh University of Medical Sciences/यूपीयूएमएस) में रैगिंग(Ragging) बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पूर्व सीएम मुलायम सिंह के गांव सैफई विश्वविद्यालय में सुप्रीम कोर्ट के नियमों का उल्लंघन कर एमबीबीएस प्रथम वर्ष के 150 छात्रों का सीनियर छात्रों के द्वारा सिर मुंडवाया गया. छात्रों को सीनियर के सामने लाइन लगाकर सिर झुकाकर आना पड़ता है. क्लास करने, क्लास के बाद लाइन में ही झुककर छात्र सलाम करते हुए जाते हैं. वहीं इस बारे में वाइस चांसलर का कहना है कि ऐसा कोई मामला मेरी जानकारी में नहीं है. हमारे यहां एंटी रैंगिग टीम बनी है. अगर ऐसा कुछ है तो जांच कराई जाएगी.


मेडिकल परीक्षा पास करके डॉक्टर बनने आए फर्स्ट ईयर के स्टूडेंटस् के साथ क्लास शुरु होने से पहले ऐसी रैंगिंग हुई. कहा जा रहा है कि सीनियर स्टूडेंट्स ने इनके लिए रैगिंग के नाम पर कुछ ऑर्डर जारी किए कि बच्चों को क्या पहनना है…कैसे चलना है…रास्ते में कैसे व्यवहार करना है…क्लास में कैसे जाना है…ये सब कुछ रैगिंग के नाम पर किया जा रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि सैकड़ों छात्र एक कतार में सिर मुड़वाकर सीनियर हॉस्टल के सामने से गुजर रहे हैं और सीनियर्स की दबंगई से इतना परेशान है कि बेहद अपमानजनक रैगिंग के बाद सीनियर्स के कहे अनुसार नारे भी लगा रहे हैं.


वाइस चांसलर बोले कर्रवाई करेंगे

वहीं इस संबंध में वीसी डॉ. राजकुमार ने बताया कि कैंपस में रैगिंग की इजाजत नहीं है. अगर बच्चों के साथ रैगिंग हुई है या उन्हें परेशान किया जा रहा है तो वो एक्शन लेंगे. वहीं उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि एजुकेशनल इंस्टीट्यू्ट्स में रैगिंग की ये घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. वाइस चांसलर को जांच के लिए कहा गया है. जांच के लिए कमेटी बना दी है और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.


इसेसे पहले आये थे रेप के मामले

हाल ही यहां एक मेडिकल छात्रा के साथ यौन शोषण के बाद उसे जहर खिलाने का मामला सामने आया था. पीड़ित डॉक्टर के परिजनों ने सीनियर डॉक्टरों पर उसके यौन शोषण और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया था. परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इंसाफ की गुहार लगाई थी. आरोप है कि यूपीयूएमएस के कुछ सीनियर डॉक्टरों ने दोस्ती के जाल में फंसा कर छात्रा को अपना शिकार बना लिया. उसका यौन शोषण किया और जब उन्हें अपना राज खुलने का अंदेशा हुआ तो उन्होंने छात्रा को धोखे से जहर खिलाकर मारने की कोशिश की. इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं.


Also Read: यूपी: IPS अजय पाल शर्मा की छवि धूमिल करने वाली महिला गिरफ्तार, लगे ये गंभीर आरोप


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

‘पीड़िता को उसके भाई ने ही मारा है’, हाथरस केस में आरोपियों के वकील का दावा

Jitendra Nishad

खाने का लालच देकर 30-40 कुत्तों से किया रेप, पूछताछ में 68 साल का आरोपी अहमद शाह बोला- जब जानवरों को आपत्ति नहीं तो यह क्राइम कैसे

Jitendra Nishad

तलाक के बाद 10 दिनों तक ससुर से करवाया रेप, फिर निकाह कर दिया तलाक अब देवर संग रात गुजारने का बना रहा दबाव

BT Bureau