Breaking Tube
Crime

रणजीत बच्चन हत्याकांड: STF ने गोरखपुर और रायबरेली से 4 लोगों को हिरासत में लिया

Ranjit bachchan murder

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा (एबीएचएम) के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या (Ranjit bachchan murder) के मामले में बुधवार को चार लोगों को हिरासत में लिया है। सूत्रों के मुताबिक, चारों को गोरखपुर और रायबरेली से लखनऊ पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हिरासत में लिया है।


रणजीत बच्चन की रविवार सुबह लखनऊ में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वह सुबह की सैर पर निकले थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतक के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों को हिरासत में लिया गया। रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या करने के कुछ ही मिनटों बाद एक संदिग्ध ने हिंदू नेता के करीबी रिश्तेदार को फोन किया था।


पुलिस हत्या के मामले में सभी संभावित कोणों की जांच कर रही है और रणजीत बच्चन की दूसरी पत्नी स्मृति से पूछताछ करने की संभावना है। गोरखपुर के एक प्रॉपर्टी डीलर से भी पुलिस पूछताछ कर सकती है। रणजीत बच्चन को एक फरवरी को बाइक सवार हमलावरों द्वारा सिर पर गोली मारी गई थी। घटना हजरतगंज इलाके में ग्लोबल पार्क के पास हुई। फायरिंग के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए।


Also Read: PM मोदी ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ करेगा अयोध्या में मंदिर का निर्माण


बच्चन को तुरंत लखनऊ ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनके छोटे भाई आदित्य, जो घटना के समय उनके साथ थे, उन्हें भी गोली लगी थी। हत्या के बाद दो पीआरवी पुलिसकर्मियों, एक कांस्टेबल और एक चौकी प्रभारी सहित चार पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था। पुलिस ने हत्या के संदिग्ध के सीसीटीवी फूटेज भी जारी किए और किसी भी संदिग्ध के ठिकाने की जानकारी के लिए 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

CAA हिंसा: दंगाइयों को बख्शने के मूड में नहीं योगी सरकार, 4 आरोपियों की डेढ़ करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

Shruti Gaur

फर्जी IFS अफसर जोया खान और उसका पति नोएडा से गिरफ्तार, PM की सुरक्षा में तैनाती की कही थी बात, अफगानिस्तान कनेक्शन भी

Jitendra Nishad

बुलंदशहर हिंसा: हिंसा फैलाने का मुख्य आरोपी भाजयुमो नगर अध्यक्ष शिखर अग्रवाल गिरफ्तार, आज होगी कोर्ट में पेशी

BT Bureau