Breaking Tube
Crime Politics

छात्रा से शोषण के आरोप मे पूर्व केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद गिरफ़्तार

शाहजहांपुर छात्रा यौन शोषण केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद (Swami chinmayanand) को गिरफ्तार कर लिया गया है. यूपी की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) ने चिन्मयानंद को शाहजहांपुर से ही गिरफ्तार किया. अब उनका मेडिकल टेस्ट करवाने के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है. जिला अस्पताल में भारी फोर्स तैनात है. एसआईटी की टीम भी जिला अस्पताल में मौजूद है.


पीड़िता की ओर से विडियो जारी किए जाने के बाद से चिन्मयानंद की गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी. पीड़ित छात्रा ने चिन्मयानंद को गिरफ्तार न किए जाने पर आत्महत्या करने की धमकी दी थी. खबरों के मुताबिक उन्हें एसआईटी ने उनके शाहजहांपुर स्थित मुमुक्षु आश्रम से गिरफ्तार किया है.


स्वामी चिन्मयानंद की वकील पूजा सिंह ने कहा कि चिन्मयानंद को घर से ही अरेस्ट किया गया है. उन्होंने कहा कि एसआईटी ओर से अभी तक एफआईआर की कॉपी या फिर अन्य कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. वकील ने बताया कि एसआईटी ओर से उनके एक परिजन से अरेस्ट मेमो पर साइन कराया गया था, जिसके बाद यह पता चला कि उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है.


बता दें कि एसएस लॉ कॉलेज से एलएलएम की पढ़ाई कर रही छात्रा ने 24 अगस्त को फेसबुक पर एक वीडियो वायरल कर पूर्व केंद्रीय मंत्री पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया था. इसके बाद वह लापता हो गई थी. इसके बाद उसके अपहरण का मामला दर्ज हुआ था. यूपी पुलिस ने 30 अगस्त को राजस्थान के अलवर से पीड़ि‍ता को खोज निकाला था. मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी जांच का आदेश दिया है. सोमवार को पीड़िता का 164 के तहत बयान भी दर्ज हो चुका है.


Also Read: यूपी: PM मोदी पर महिला डॉक्टर ने की अभद्र टिप्पणी, मरीज से बोली- फ्री में दवा चाहिए तो मोदी से ले लो, इधर-उधर घूमते रहते है…


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कोरोना की फाइट में सबसे बड़े बाहुबली साबित हुए सीएम योगी, 23 करोड़ की आबादी के लिए जुटे रहे रातों दिन

Praveen Bajpai

लोकसभा 2019: उद्धव ठाकरे का भाजपा पर पलटवार, कहा- शिवसेना को हराने वाला अभी पैदा नहीं हुआ

BT Bureau

तीन तलाक बिल : सीएम योगी और पीएम मोदी पर आज़म की विवादित टिप्पणी

Aviral Srivastava