Breaking Tube
Crime Politics

दिल्ली: बुराड़ी के स्पा सेंटर पहुंचीं मालीवाल, तहखाने में चल रहा ‌था सेक्स रैकेट, बटन से खुलते थे दरवाजे, अश्लील मेन्यू कार्ड मिले

दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Woman) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने इन दिनों राजधानी में स्पा सेंटर के नाम पर चल रहे सेक्स रैकेट (Sex racket) के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. अब स्वाति ने क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर बुराड़ी स्थित एक स्पा सेंटर (Spa Center) पर छापा मारा तो मंजर चौंकाने वाला था. 18 प्लस ब्यूटी टैंपल के नाम से चल रहे इस स्पा में अंडरग्राउंड छोटे-छोटे कमरे बने थे. तहखाने का दरवाजा बटन दबाने से खुलता था. अंदर आपत्तिजनक अवस्‍था में कई युवक-युवतियां मिले. इस दौरान युवकों ने बताया कि वे कस्टमर हैं और वहां पर सेक्स रैकेट चल रहा है.


दरअसल, दिल्ली महिला आयोग को मिली शिकायत में कहा गया था कि बुराड़ी में एक स्पा में सेक्स रैकेट (Sex racket) चल रहा है. वेबसाइट पर लड़कियों की फोटो और रेट डाल रखे थे. जब महिला आयोग ने जगह का निरीक्षण कराया तो पता चला कि बहुत बड़ा रैकट है और स्पा में बाउंसर और तहख़ाने हैं.



दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस बारे में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच से तुरंत बात की. क्राइम ब्रांच ने अपनी एक टीम भेजी.दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और सदस्य प्रोमिला गुप्ता, किरण नेगी व फिरदौस क्राइम ब्रांच की टीम के साथ बुराड़ी स्थित ‘18 प्लस ब्यूटी टेंपल’ स्पा पहुंचीं. अपराध शाखा का एक ऑफिसर और डीसीडब्ल्यू का स्टाफ पहले कस्टमर बनकर स्पा में घुसा. उनको वहां लड़कियों की फ़ोटो और सेक्स के लिए रेट स्क्रीन पर दिखाया गया. तभी डीसीडब्ल्यू की पूरी टीम और क्राइम ब्रांच की पूरी टीम स्पा सेंटर पर पहुंची. उन्होंने सभी कमरों का निरीक्षण किया.


वेबसाइट पर युवतियों के फोटो और स्पा में मैन्यू कार्ड

छापे के दौरान पता चला कि स्पा सेंटर ने अपनी वेबसाइट बना रखी है. वेबसाइट पर युवतियों के फोटो के अलावा उनके साथ समय बिताने की रेट भी दे रखी है और काफी अश्लील बातें भी वहां पर हैं. इसके साथ ही स्पा सेंटर में आने वाले हर ग्राहक को एक मैन्यू कार्ड दिया जाता है और उसमें दिए गए विकल्पों को चुनने के बाद उसी हिसाब से रुपये देने होते हैं. रेट कार्ड पर मिलने वाली सर्विस के बारे में विस्तृत तौर पर बताया भी गया है.


सुरक्षा का पूरा ध्यान, बटन से खुलते हैं भारी दरवाजे

स्पा सेंटर में क्या चल रहा है, इसकी किसी को भनक न लगे इसके लिए यहां पर तहखाने बनाए गए हैं. इन तहखानों में छोटे-छोटे कमरे भी हैं. तहखाने का भारी दरवाजा बटन दबाने से खुलता है. स्वाति ने बताया कि इस स्पा को एक घर से ही चलाया जा रहा था. इस संबंध में दिल्ली महिला आयोग को एक शिकायत मिली थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई.


बता दें कि 21 सेंटर को नोटिस भेजे उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अवैध रूप से चल रहे स्पा सेंटर के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. निगम ने 21 स्पा सेंटर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. निगम के अनुसार 120 स्पा सेंटर हैं. इनमें सर्वाधिक स्पा सेंटर केशवपुरम जोन में हैं. जिन स्पा सेंटर को नोटिस दिया गया है उनके पास या तो लाइसेंस नहीं हैं. उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के विभिन्न इलाकों में चल रहे स्पा सेंटर पर छापेमारी की थी.


Also Read: यूपीः ट्रैफिक नियम तोड़ने पर घट सकती जुर्माने की राशि, कैबिनेट में प्रस्ताव लाने की तैयारी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

संभल: गाय काट रहे 6 युवकों को पुलिस ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार, 14 जिंदा गोवंश बरामद

BT Bureau

अखिलेश यादव का बड़ा दांव, बसपा के कद्दावर नेता घूरा राम समेत कई बड़े नेता सपा में हुए शामिल

S N Tiwari

रायबरेली में कांग्रेस के विरोध में पोस्टर, लिखा- सेवा के लिए दीन रहै वोट, लेकिन प्रियंका सोनिया किहिन दिल पर चोट

Jitendra Nishad