Breaking Tube
Crime

जयपुर की हिंदू विवाहिता को काम दिलाने के बहाने कश्मीर ले गया शाहिद, फिर बलात्कार के बाद कराया जबरन धर्मांतरण

Jaipur hindu married woman shahid

राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) के प्रतापनगर की रहने वाली एक 25 साल की हिंदू विवाहिता (Hindu Married Woman) के साथ बलात्कार करने और उसका जबरन धर्मांतरण कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पीड़िता का पति शराब पीकर अक्सर उसके साथ मारपीट करता था। ऐसे में पड़ोस के शाहिद (Shahid) ने अच्छा काम दिलाने की बात कहकर विवाहिता को कश्मीर लेकर गया और फिर वहां घटना को अंजाम दिया।


जानकारी के अनुसार, शाहिद साल 2016 में काम दिलाने का लालच देकर महिला और उसके बेटे को कश्मीर ले गया था। वहां जाने के बाद महिला के बेटे को जान से मारने की धमकी देकर शाहिद ने उसके साथ रेप किया और फिर जबरन धर्मांतरण करा दिया। शाहिद ने महिला का नाम बदलकर सोनम और बेटे का नाम सरफराज कर दिया।


Also Read: बागपत: शहजाद ने दलित नाबालिग को गोमांस खिलाकर कराया धर्मांतरण, अम्मी-अब्बू ने भी दिया साथ, भाइयों और दोस्तों ने किया बलात्कार


इस घटना के 4 साल बाद आरोपी के चंगुल से छूटकर पीड़िता किसी तरह थाने पहुंची तो पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया, जिसके बाद पीड़िता ने कोर्ट से मदद की गुहार लगाई। कोर्ट के आदेश पर एक महिला और काजी समेत पांच आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेढ़ साल पहले भी पीड़िता थाने गई थी, लेकिन शाहिद से राजीनामे के बाद वह वापस लौट गई थी। लेकिन अब महिला ने शाहिद, आमिर हुसैन, फिरदौस, बिस्मिल्लाह और काजी के खिलाफ प्रतापनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 341, 384, 376, 392, 406, 363, 365, 366 के तहत केस दर्ज किया। वहीं, महिला का केस दर्ज नहीं करने के मामले में प्रतापनगर थाने के एसएचओ श्रीमोहन मीणा को लाइन हाजिर कर दिया गया है।


Also Read: लव जिहाद: जय बना जाबिर, युवती को फंसाने के लिए हाथ में बांधता था कलावा, दुष्कर्म के बाद धर्मांतरण का दबाव


पीड़िता ने बताया कि वह उदयपुरवाटी की रहने वाली है। साल 2009 में उसकी शादी हुई थी और उसका एक बेटा व एक बेटी है। पति शादी के बाद शराब के नशे में मारपीट करता था। उसने अपने मायकेवालों से यह बात बताई, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। इसके बाद पड़ोस में रहने वाले भरतपुर निवासी शाहिद ने उसे काम दिलाने का झांसा दिया और उसे अपने साथ कश्मीर ले जाकर उसका बलात्कार किया।


पीड़िता के मुताबिक, शाहिद उसे कश्मीर से लेकर नोएडा में अपने भाई आमिर के पास आ गया। वहां उन दोनों ने उसके जेवर छीन लिए। इसके बाद शाहिद और उसका भाई महिला को अपने पैतृक गांव भरतपुर लेकर गए और वहां आरोपियों ने कोर्ट में झूठे बयान भी दिलवाए। महिला का कहना है कि लंबे समय तक रेप किए जाने के कारण वह गर्भवती हो गई और साल 2017 में उसने एक बेटी को भी जन्म दिया।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

हमीरपुर: शर्मनाक! युवक ने बकरी के साथ किया दुष्कर्म, मालिक ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

BT Bureau

NIA की जांच में मौलवी मुफ्ती सोहेल निकला मास्टरमाइंड, बड़े नेताओं और संस्थानों पर थी फिदायीन हमले की तैयारी

Jitendra Nishad

‘महिला दिवस’ के दिन तेलंगाना में आदिवासी महिला को उधार के पैसे मांगने पर जिंदा जलाया, पेशे से कसाई पी. सदत गिरफ्तार

Jitendra Nishad