Breaking Tube
Crime

गोरखपुर: रणजीत बच्चन पर दर्ज रेप केस में लापरवाही करने वाले चौकी इंचार्ज निलम्बित

कुछ दिन पहले लखनऊ में हुए विश्व हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन हत्याकांड में हर रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, रणजीत पर रेप का आरोप था. जिसकी विवेचना में लापरवाही करने वाले गोरखपुर (Gorakhpur) के हड़हवां फाटक चौकी इंचार्ज सरफराज अहमद को एसएसपी ने निलम्बित कर दिया. पुलिस रिकार्ड में फरार चल रहे रणजीत की लखनऊ में हत्या के बाद तमाम लापरवाही उजागर हुई हैं. जिसमे कार्रवाई शुरू हो गयी है.


चौकी इंचार्ज की लापरवाही आई थी सामने

बता दें कि बीते वर्ष 2017 में गोरखपुर (Gorakhpur) के शाहपुर इलाके की ही रिश्तेदारी की एक युवती ने रणजीत के खिलाफ मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया था. बाद में कोर्ट में दर्ज कराए गए बयान में उसने बच्चन पर छेड़खानी के साथ ही दुष्कर्म का भी आरोप लगाया था. उसके बयान के आधार पर शाहपुर पुलिस ने छेड़खानी के मुकदमे में ही दुष्कर्म की धारा भी बढ़ा दी थी. इस मामले में रणजीत की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी. पुलिस रिकॉर्ड में रणजीत फरार चल रहा था.


Also Read : रणजीत बच्चन हत्याकांड: अवैध संबंधों के चलते हुई हत्या, दूसरी पत्नी ने ही बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर रची थी साजिश


जिसके चलते एसएसपी गोरखपुर ने जब मामले की जांच शुरू की तब जाकर ये बात सामने आई. खुलासा होते ही एसएसपी ने हड़हवां फाटक चौकी इंचार्ज सरफराज अहमद को एसएसपी ने निलम्बित कर दिया. चौकी इंचार्ज पर आरोप है कि मामले की विवेचना में उन्होंने लापरवाही दिखाई थी.


Also Read: CAA प्रोटेस्ट: महिला का आरोप- प्रदर्शनकारियों को बिरयानी खिलाने के लिए नहीं दिए 2 हजार तो जमकर की पिटाई


ये था मामला

बता दें कि यूपी में हिन्दू महासभा के नेता रंजीत बच्चन हत्याकांड का खुलासा हो चुका है. क्राइम ब्रांच की टीम ने रंजीत बच्चन हत्याकांड की गुत्थियां सुलझा लीं हैं. क्राइम ब्रांच ने बताया कि रंजीत की हत्या के पीछे किसी और का नहीं बल्कि उसकी दूसरी पत्नी स्मृति का हाथ था. स्मृति रंजीत की दूसरी पत्नी है. इन दोनों के बीच तलाक का मामला सुलझ नहीं रहा था. स्मृति इस बात से परेशान चल रही थी. इसी दौरान उसने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर खौफनाक साजिश रच डाली.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: बदमाश ने सिपाही को कॉल पर दी धमकी, कहा- तुम बहुत अपराधी पकड़वा रहे हो, चुप रहो वरना मारे जाओगे, पैसों की बहुत जरूरत है…

S N Tiwari

बनारस में आंबेडकर प्रतिमा को लेकर बवाल, पथराव में चौकी प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मी घायल

Jitendra Nishad

बर्दमान धमाका: पुलिस के हत्थे चढ़ा संदिग्ध आतंकी अब्दुल मतीन, इमाम बन कर रहा था काम

Jitendra Nishad