Breaking Tube
Crime UP News

योगी सरकार का ‘ऑपरेशन रोहिंग्या’ जारी, अलीगढ़ में अवैध रूप से रह रहे 2 बांग्लादेशी गिरफ्तार

11 rohingya arrested

रोहिंग्या मुस्लिमों की जांच के क्रम में शहर में करीब एक दशक से रह रहे रोहिग्याओं का सत्यापन जारी है। जिसके अन्तर्गत लगातार ऐसे रोहिंग्या मिल रहे हैं, जिनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं है। मामला अलीगढ़ जिले का है, जहां अवैध रूप से रह रहे दो रोहिंग्या को गिरफ्तार किया है। इसमें एक महिला व एक पुरुष शामिल है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ विदेशी अधिनियम की धारा 14 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।


दोनों के पास नहीं थे कागजात

जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ जिले के रोरावर थाना की पुलिस टीम में सोमवार को चमरोला गांव में छापेमारी की। यहां से पुलिस ने बांग्लादेश के समोथीपाड़ा जिला निवासी असरुलनिशा पत्नी अक्कास को गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान महिला पुलिस टीम को कोई भी वैध दस्तावेज नहीं दिखा सकी। पुलिस की पूछताछ में महिला ने खुद को बांग्लादेश निवासी बताया है।


वहीं कोतवाली नगर की पुलिस टीम नुक्कड़ वाली गली मकदूम नगर से अभियुक्त लती फुर्ररहमान अहमद निवासी गांव खंजर पाड़ा थाना ठिगनाप जिला कोक्सबाजार, बांग्लादेश को बिना पासपोर्ट के गिरफ्तार किया है। जिसके बाद पुलिस ने विदेशी अधिनियम की धारा 14 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। दोनों अभियुक्तों से पूछताछ जारी है, जिससे और भी तथ्यों को सामने लाया जा सके।


चलाया जा रहा अभियान

बता दें जिले में रोहिंग्या के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अन्तर्गत एसएसपी कलानिधि नैथानी द्वारा पुलिस व एलआईयू के जरिये संयुक्त रूप से गोपनीय सत्यापन कराया जा रहा है। इस सत्यापन में देखा जा रहा है कि कौन बिना पासपोर्ट के हैं और कौन बिना वर्क परमिट वाले हैं। अब तक की जांच में साफ हुआ है कि कोतवाली क्षेत्र में 50 करीब रोहिंग्या मुस्लिम ऐसे हैं, जो बंगलादेश के रास्ते भारत आए हैं। इनके पास वर्क परमिट हैं। इसी आधार पर ये रह रहे हैं। इन सभी का डाटा ऑनलाइन कराया जा रहा है। अभी गोपनीय ढंग से जांच जारी है कि कहीं कोई छिपा हुआ तो नहीं है।


Also read: बुलंदशहर: रंग लाई डिप्टी SP की मेहनत, 140 दिन में रेप पीड़िता को दिलाया न्याय, दरिंदे को सजा-ए-मौत


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: दारोगा भर्ती प्रक्रिया में बोर्ड ने किए दो बड़े बदलाव, अब केवल ये लोग कर सकते हैं आवेदन

BT Bureau

CM योगी ने बिखेरी प्राइमरी स्कूलों के 3.19 लाख बच्चों के चेहरों पर मुस्कान, निशुल्क कराई जाएगी चिड़ियाघर की सैर

BT Bureau

अखिलेश यादव का ऐलान- अंबेडकर जयंती पर ‘दलित दिवाली’ मनाएगी समाजवादी पार्टी

Jitendra Nishad