Breaking Tube
Crime

मेरठ: पुलिस एनकाउंटर में 1 लाख का मोस्ट वांटेड इनामी ढेर, शिल्पा शेट्टी के पति से 8 करोड़ की लूट को दिया था अंजाम

मेरठ (Meerut) जिले में एक बार फिर पुलिस ने ये साबित कर दिया है कि पुलिस टीम लगातार बदमाशों के खिलाफ एक्शन ले रही है. दरअसल, पुलिस ने एनकाउंटर में एक लाख के इनामी बदमाश को ढेर कर दिया. शातिर बदमाश वर्तमान समय में पैरोल पर फरार चल रहा है. मुठभेड़ में घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी. मौके पर फील्ड यूनिट बुला ली गई थी अन्य आवश्यक विधिक कार्रवाई नियमानुसार की जा रही है.


इन अपराधों में था शामिल

जानकारी के मुताबिक, मेरठ (Meerut) जिले के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र स्थित आर्क सिटी कॉलोनी में शाम लगभग 16:30 बजे थाना सरधना से लूटी गई फॉर्च्यूनर गाड़ी की सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा कॉलोनी की चेकिंग कराई गई. उस गाड़ी के लोकेशन पर स्थित एक फ्लैट की चेकिंग पर अन्दर से फायरिंग होने पर क्षेत्राधिकारी दौराला और थाना कंकरखेड़ा कि पुलिस द्वारा घेराबंदी करते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की गई. जिस पर आसपास की पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंच गये. पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी करने के बाद बदमाशों व पुलिस में आमने-सामने फायरिंग होने लगी.


Also Read: लखनऊ: जब घरवालों ने किया इंकार तो प्रेमी जोड़े ने मांगी मदद, पुलिसकर्मियों ने परिजनों को मनाकर थाने में ही कराई शादी


कुछ समय बाद दूसरी तरफ से फायरिंग बंद हो गयी. तलाशी में पाया गया कि एक बदमाश घायल है. घायल बदमाश से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम शिव शक्ति नायडू बताया. यह दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में गंभीर अपराध में शामिल था. इसके द्वारा किए गए महत्वपूर्ण अपराधों में बालीवुड की स्टार हीरोइन शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से लाजपत नगर में करोड़ रुपए की लूट और कडकडडूमा कोर्ट में धुआंधार फायरिंग करके मुख्य आरक्षी रणसिंह मीणा की हत्या शामिल हैं. इसने सिपाही की 36 गोलियां मारकर हत्या की थी. बदमाश पहले में कई साल जेल में रहा चुका है. जिस पर दिल्ली से मकोका एक्ट भी लगा है. यह वर्तमान समय में पैरोल पर फरार चल रहा है.


Also Read :यूपी पुलिस के इस इंस्पेक्टर ने पेश की मानवता की मिसाल, गरीबी किसान की बेटी की शादी में आ रही थीं अड़चने तो कपड़ों के साथ दी 10 हजार की मदद


अगर हाल की बात करें तो इसने अपने साथियों के साथ मिलकर मेरठ (Meerut) के थाना कंकरखेड़ा में 30 जनवरी 2020 को अपने एक साथी तिलक राज को गोली मारकर घायल कर दिया और हनी नामक अपने ही साथी की हत्या कर दी थी. इसमें वह वांछित चल रहा था. इनके अलावा भी अभियुक्त पर पूर्व में लगभग एक दर्जन अभियोग पंजीकृत हैं. अपराधी के पास से एक 9mm इंग्लिश कार्बाइन एवं डबल बैरल बंदूक 12 बोर एक फॉर्च्यूनर गाड़ी जो थाना सरधना मेरठ से लूटी गई है एवं भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं.


इलाज के दौरान मौत

पुलिस के मुताबिक, ऐसी सूचना थी कि अपराधी द्वारा अपने गिरोह के साथ दिल्ली पुलिस के एसीपी ललित नेगी की हत्या की योजना बनाई जा रही थी. घायल बदमाश को तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया ,जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई. मौके पर फील्ड यूनिट बुला ली गई थी अन्य आवश्यक विधिक कार्रवाई नियमानुसार की जा रही है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शख्स का एलान- विंग कमांडर अभिनंदन पाक से जिंदा न लौटे तो मनाऊंगा जश्न, तौसिफ अजहर गिरफ्तार

BT Bureau

आगरा: सीएम योगी ने लिया तलाकशुदा के पत्र पर एक्शन, आरोपी शौहर को भेजा जेल

BT Bureau

यूपी: अब बिना मास्क पहने घर से न निकलें बाहर, नहीं तो होगी कार्रवाई

Satya Prakash