Breaking Tube
Crime UP News

कानपुर कांड के एक और आरोपी ने किया सरेंडर, थाने पहुंच कर बोला – मुझ पर रहम करो

कानपुर में विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ मिलकर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या को अंजाम दिया था। भले ही विकास दुबे एनकाउंटर में मारा जा चुका है, जबकि उसके कई ईनामी साथी अभी भी फरार हैं। इन्हीं में शामिल एक पचास हजार कर ईनामी बदमाश उमाकांत ने आज सरेंडर कर दिया है। इस दौरान उमाकांत शुक्ला ने गले में तख्ती लटकाई थी। जिसमें खुद के विकास दुबे का साथी होने और कानपुर कांड के बाद आत्मग्लानि की बात कही गई।


कानपुर पुलिस से लगाई रहम की गुहार

जानकारी के मुताबिक, कानपुर जिले के बिठूर के बिकरू गांव में 2 जुलाई की रात हुई 8 पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या के मामले में वांटेड उमाकांत ने चौबेपुर थाने में सरेंडर कर दिया है। उमाकांत के सर पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम रखा था। उमाकांत थाने में जब सरेंडर करने पहुंचा तो उनकी पत्नी और बच्चे भी साथ थे। उमाकांत उन 21 वांछित लोगों में शुमार था, जिनकी पुलिस बिकरू हत्याकांड के बाद से तलाश कर रही थी।


Also Read: सुशांत केस: CBI ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों पर दर्ज की FIR, जांच के लिए SIT गठित


उमाकांत शुक्ला ने पुलिस से कहा मेरा नाम उमाकांत शुक्ला उर्फ गुड्डन है। कानपुर कांड में मैं विकास दुबे के साथ शामिल था। मुझे पकड़ने के लिए रोज पुलिस छापेमारी कर रही है, जिससे मैं बहुत डरा हुआ हूं। हम लोगों द्वारा जो घटना की गई थी, उसकी हमें बहुत आत्मग्लानि है। मैं खुद पुलिस के सामने हाजिर हो रहा हूं। मेरी जान की रक्षा की जाए, मुझ पर रहम किया जाए। उमाकांत शुक्ला की बेटी ने पुलिस से हाथ जोड़कर गुजारिश की कि उसके पापा सरेंडर करने आए हैं, पुलिस उस पर रहम करे।


पुलिस ने जारी किया पोस्टर

बता दें कि उमाकांत उर्फ गुड्डन को विकास दुबे की आंख, नाक, कान कहा जाता था। चौबेपुर का रहने वाले उमाकांत पुलिस की 50 इनामिया सूची में शामिल हैं। पुलिस ने हत्याकांड के बाद 21 वांछितों के पोस्टर जारी किए थे। उनमें से उमाकांत भी एक था। हत्याकांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे समेत 6 लोगों को पुलिस एनकाउंटर के दौरान मौत के घाट उतार चुकी है।


 देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अपने ही देश से की गद्दारी, पाकिस्तान भेज रहे थे सेना से जुड़ी खुफिया जानकारी, गिरफ्तार

BT Bureau

प्रयागराज: ड्यूटी से लौट रही महिला सिपाही से युवकों ने की छेड़खानी, पुलिस बोली- घटना की जानकारी नहीं

S N Tiwari

BJP में शामिल हुए पूर्व IAS एके शर्मा, मिल सकती है योगी सरकार में अहम जिम्मेदारी

BT Bureau