डोनाल्ड ट्रंप फिर लडे़ंगे अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव, बाइडेन पर देश को कमजोर करने का लगाया आरोप

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) 2024 का राष्ट्रपति चुनाव (President Election) लड़ेंगे। उन्होंने व्हाइट हाउस के लिए अपनी तीसरी बोली की घोषणा की है। ट्रंप ने मंगलवार को फ्लोरिडा के पाम बीच में अपने मार-ए-लागो एस्टेट में एक कार्यक्रम में कहा कि अमेरिका को फिर से महान बनाने के लिए, मैं आज अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहा हूं।

अपनी घोषणा से कुछ समय पहले ट्रंप ने आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति पद के लिए कागजी कार्रवाई भी दायर की। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यक्रम में लाउडस्पीकर पर एक आवाज ने ट्रंप को संयुक्त राज्य अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के रूप में पेश किया। उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडेन पर हमला बोलते हुए अपने भाषण की शुरूआत की और समर्थकों से कहा कि अमेरिका की वापसी अभी शुरू होती है।

Also Read: कंबोडिया: जयशंकर ने यूक्रेन के विदेश मंत्री दमित्रो कुलेबा से की मुलाकात, रूस युद्ध पर की बातचीत

अपने चार साल के कार्यकाल का जिक्र करते हुए पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि चार साल की छोटी सी अवधि में हर कोई बहुत अच्छा कर रहा था, हर कोई पहले की तरह फल-फूल रहा था। उन्होंने आगे दावा किया कि कोरोनोवायरस महामारी के दौरान जब उन्होंने कार्यालय छोड़ा तो देश की अर्थव्यवस्था तेजी से ठीक हो रही थी।

उच्च मुद्रास्फीति दर का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि अब हमारा देश फिर से नीचे आ रहा है। ट्रंप ने यह भी कहा कि बाइडेन ने यूक्रेन में संघर्ष से निपटने के अपने तरीके से अमेरिका को परमाणु युद्ध के कगार पर ला दिया है। बीबीसी ने पूर्व राष्ट्रपति के हवाले से कहा कि यहां तक कि आज भी एक मिसाइल शायद रूस द्वारा पोलैंड भेजी गई है। लोग बिल्कुल जंगली और पागल हो रहे हैं और वे खुश नहीं हैं। वे बहुत गुस्से में हैं।

Also Read: मॉस्को में एस जयशंकर तो वाशिंगटन में विदेश सचिव क्वात्रा, यूक्रेन में शांति स्थापित करने पर चर्चा संभव

मंगलवार को अपनी घोषणा से पहले ट्रंप ने कुछ दिन पहले कहा था कि वह 15 नवंबर को एक महत्वपूर्ण घोषणा करेंगे। बीबीसी ने बताया कि हाल के महीनों में वह व्हाइट हाउस के संभावित तीसरे अभियान के बारे में संकेत दे रहे थे।

अक्टूबर में उन्होंने टेक्सस में एक रैली में कहा था कि उन्हें शायद इसे फिर से करना होगा, जबकि सितंबर में पेंसिल्वेनिया में एक कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे इसे फिर से करना पड़ सकता है। 8 नवंबर के मध्यावधि चुनाव से ठीक पहले, उन्होंने सिओक्स सिटी, आयोवा में एक रिपब्लिकन अभियान की रैली में कहा कि वह बहुत, बहुत, बहुत संभव है फिर से व्हाइट हाउस के लिए दौड़ेंगे।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )