Breaking Tube
Education Social

UP: बिना ‘बुर्के’ कॉलेज जा रहीं मुस्लिम लड़कियों का हो रहा उत्पीड़न, मज़हबी ठेकेदार कर रहे परेशान

bulandshahr

उत्तर प्रदेश में मुस्लिम कॉलेज की छात्राओं को इसलिए परेशान किया जा रहा है क्योंकि वे बुर्क़ा पहनकर कॉलेज नहीं जा रही है। ऐसे में इन छात्राओं ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। मामला बुलंदशहर (bulandshahr) जिले के खुर्जा का है, जहां कॉलेज की छात्राओं ने सोमवार को एसडीएम ईशा प्रिया से मुलाकात कर उन्हें इन परिस्थितियों से अवगत कराया।


छात्राओं ने एसडीएम को बताया कि बदमाश उन्हें बुर्क़ा पहनने के लिए मजबूर कर रहे हैं और उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। वहीं, शिकायत पर तेजी दिखाते हुए एसडीएम ईशा प्रिया क्षेत्र के एसएचओ के साथ छात्राओं के इलाके में पहुंची और स्थानीय निवासियों के साथ बैठक की। इस दौरान अधिकारियों ने इलाके के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि कॉलेज की छात्राओं को परेशान करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।


Also Read: UP: कुपोषित बच्चों के लिए CM ने मंजूर किया था 200 करोड़ का बजट, शुरू होना था ‘शबरी संकल्प अभियान’ लेकिन अधिकारियों ने नहीं दी अनुमति


एसडीएम ईशा प्रिया ने कहा कि सराय मुर्तजा कॉलोनी में कुछ बदमाश छात्राओं को परेशान कर रहे थे और उन्हें बुर्क़ा पहनने के लिए मजबूर कर रहे थे। छात्राओं ने उन्हें बताया कि जब उनके परिजनों को बिना बुर्क़ा के कॉलेज भेजने में कोई समस्या नहीं हो रही, तो ये लोग इस मामले पर कैसे आपत्ति जता सकते हैं?


एसडीएम ने स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर उन्हें अपनी बेटियों को कॉलेज भेजने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही यह भी कहा कि शुरुआत में हमने आरोपियों को सिर्फ चेताया है, लेकिन अगर उन्होंने अपना रवैया नहीं बदला तो हम मामले में एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करेंगे। वहीं, समुदाय के स्थानीय निवासियों और धार्मिक प्रमुकों ने एसडीएम और पुलिस को आश्वासन दिया है कि उत्पीड़न की घटना को दोहराया नहीं जाएगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

अयोध्या में मस्जिद के लिए दी जाने वाली जमीन पर शिया वक्फ बोर्ड की दावा पेश करने की तैयारी, रिजवी बोले- बनाएंगे ‘राम’ नाम का अस्पताल

BT Bureau

इलाहाबाद हाईकोर्ट का निर्देश: वाहनों पर लिखवाया पुलिस या प्रेस तो हो जाएगी जेल

BT Bureau

यूपी: स्पेशल बीएड डिग्रीधारियों की मांग, 69000 शिक्षक भर्ती में मिले मौका

Jitendra Nishad