Breaking Tube
Entertainment International

‘गाने की शूटिंग से मस्जिद की पवित्रता का हो गया अपमान’, एक्ट्रेस सबा कमर के खिलाफ ईशनिंदा का मुकदमा

पाकिस्तान (Pakistan) में एक मस्जिद के अंदर वीडियो शूट करना कलाकारों को भारी पड़ गया. लाहौर की एक मस्जिद (Mosque in Lahore) के अंदर एक म्यूजिक वीडियो शूट करने को लेकर पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर (Saba Qamar) और गायक बिलाल सईद (Bilal Saeed) के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. यह शिकायत एक वकील फरहत मंजूर ने दर्ज कराई है. इसके लिए लाहौर में कई विरोध प्रदर्शनों के साथ सबा कमर को जान से मारने की भी धमकी दी गई है. एक्ट्रेस सबा कमर के लिए ईशनिंंदा का कानून चलेगा.


दरअसल सबा कमर और बिलाल सईद ने लाहौर की वजीर खान मस्जिद के अंदर एक संगीत वीडियो शूट किया था. निकाह का दृश्य दिखाने वाले वीडियो की एक छोटी क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इसी के बाद पाकिस्तान में धार्मिक और राजनीतिक लोगों से कड़ी प्रतिक्रिया मिली. कई यूजर्स ने वजीर खान मस्जिद की पवित्रता का अपमान करने के लिए सबा कमर और बिलाल सईद के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की. पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि शिकायतकर्ता एडवोकेट सरदार फरहत मंजूर खान द्वारा 13 अगस्त को अभिनेत्री सबा कमर और गायक बिलाल सईद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.


एफआईआर पाकिस्तान दंड संहिता (पीपीसी) की धारा 295 पर आधारित है. जो कि धर्म से संबंधित अपराधों, किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे चोट पहुंचाने और जानबूझक दुर्भावनापूर्ण कृत्यों से संबंधित है। इसके तहत किसी धर्म या धार्मिक मान्यताओं का अपमान करके किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करना है. हालांकि लाहौर सेशन कोर्ट ने सबा और बिलाल को अंतरिम जमानत दे दी है.


वहीं सईद ने यह दावा किया है कि उन्‍होंने मस्जिद के अंदर कोई डांस नहीं किया था. उन्होंने कहा, “सबा कमर और मैंने हाल ही में वजीर खान मस्जिद में एक म्यूजिक वीडियो शूट किया था, जिसने लोगों के बीच एक बड़ी गलतफहमी पैदा की.” इस म्यूजिक वीडियो को सईद ने डायरेक्ट किया है. विवादों में आने के बाद दोनों ने सोशल मीडिया पर माफी मांगी है.



दोनों ने मांगी माफी

उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा, “पिछले कुछ दिनों में जो कुछ भी हुआ, उससे आप सभी की भावनाओं को गहरी चोट पहुंची है और हमें इस बात का एहसास भी है. एक मुस्लिम होने के नाते हम कलाकार के रूप में कभी भी इस्लाम या किसी अन्य जाति, धर्म का अपमान नहीं करेंगे. लेकिन यदि जाने-अनजाने हमने ऐसी गलती की है तो हम आप सभी से पूरे दिल से माफी मांगते हैं.”


आपको बता दें, सबा कमर और बिलाल सईद का म्यूजिक वीडियो कुबूल 11 अगस्त को रिलीज हुआ है. हालांकि वीडियो से कॉन्ट्रोवर्शियल सीन्स को हटा दिया गया है. ‘मंटो’ जैसी फिल्म से शोहरत बटोर चुकीं सबा कमर भारत में भी एक जाना-माना नाम है, जिन्होंने हिंदी बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है.


Also Read: तुर्की राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात आमिर खान को पड़ी भारी, भारत में जमकर हुई आलोचना, लोगों ने बताया ‘देशद्रोही’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

‘दबंग 3’ मोशन पोस्टर रिलीज पर सलमान बोले- आ रहे हैं, ठीक 100 दिन बाद, स्वागत तो करो हमारा!

Satya Prakash

‘कोरोना एंथम’ पर सपना चौधरी ने किया जबरदस्त डांस, वायरल हुआ धमाकेदार Video

Satya Prakash

इजरायल के हवाई हमले से बढ़ा तनाव, गाज़ा ने दागी सैकड़ों मिसाइलें, मारा गया ‘इस्लामिक जिहाद’ का कमांडर

S N Tiwari