Breaking Tube
Entertainment

मुस्लिम लड़के-हिंदू लड़की की मंदिर में ‘किसिंग सीन’ पर विवाद, A Suitable Boy पर लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप में Netflix पर FIR

ओटीटी प्लेटफॉर्म की वेब सीरीज एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है. इस बार नेटफ्लिक्स (Netflix) की नई वेब सीरीज A Suitable Boy पर लव जिहाद (Love Jihad) को बढ़ावा देने के आरोप लगे हैं. विवाद फिल्म की उस सीन को लेकर है जिसमें मुस्लिम लड़का हिंदू लड़की को मंदिर में किस कर रहा है. मध्य प्रदेश सरकार ने इस सीन के चलते Netflix पर एफआईआर दर्ज कराई है. यह कार्रवाई गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के आदेश पर हुई है.


रीवा के भाजपा नेता गौरव तिवारी ने आरोप लगाया था कि नेटफ्लिक्स पर दिखाई जा रही वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ में दिखाए गए कुछ सीन हिंदू भावनाओं को आहत करने वाले हैं, लव जिहाद को बढ़ावा देने वाले हैं. ये सीन महेश्वर के घाटों पर शूट किए गए थे. तिवारी की शिकायत पर गृहमंत्री ने जांच के आदेश दिए थे. जांच में पाया गया कि वेब सीरीज में कुछ सीन हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले हैं. इस पर नेटफ्लिक्स की वाइस प्रेसिडेंट (कंटेंट), मोनिका शेरगिल और डायरेक्टर (पब्लिक पॉलिसीज), अम्बिका खुराना के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इस मामले में गृहमंत्री ने अधिकारियों की मीटिंग भी बुलाई है, सरकार और सख्ती के मूड़ में दिख रही है.



गौरव तिवारी ने कहा कि OTT प्लैट्फ़ॉर्म Netflix पर एक वेब सीरीज देखी. यह सीरीज लेखक विक्रम सेठ की लिखी एक किताब पर आधारित है और Netflix इसका निर्माता है. कार्यक्रम के दूसरे एपिसोड में कुछ ऐसे दृश्य दिखाए गए हैं जो अशोभनीय हैं. इसमें बंगाल की एक हिंदू लड़की का एक मुस्लिम लड़के से प्रेम संबंध दिखाया गया है. बात प्रेम प्रसंग तक सीमित नहीं रही, एक ही एपिसोड में तीन-तीन बार उस मुस्लिम लड़के (किरदार) द्वारा हिंदू लड़की (किरदार) को किस करते हुए दिखाया गया, और तीनों ही बार यह दृश्य महेश्वर घाट स्थित शिव मंदिर प्रांगण में फ़िल्माए गए.


लगाए ये आरोप

गौरव तिवारी ने कहा कि किसिंग सीन और मंदिर प्रांगण में, क्या ये मात्र एक संयोग है? नहीं, ये हिंदू भावनाओं को आहत करने और ‘लव जिहाद’ को बढ़ावा देने का एक शर्मनाक प्रयास है, जिसे हिंदू समाज बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा. बता दें कि महेश्वर में पाषाण काल के अनगिनत शिवलिंग हैं और रानी अहिल्याबाई होल्कर के शासनकाल में इसे और दिव्यरूप मिला. रानी होल्कर से बड़ा शिवभक्त कोई हुआ नहीं और ऐसी महान शासिका की कर्मभूमि और हिंदू आस्था के प्रतीक महेश्वर घाट और शिवमंदिर प्रांगण में ‘किसिंग सीन’ फ़िल्माए जाना एक सोची समझी साजिश प्रतीत होता है. मामले में रीवा एसपी राकेश सिंह ने बताया कि शिकायत मिली है. नियमानुसार जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.


वेब सीरीज पर लव जिहाद को प्रमोट करने का आरोप

बता दें कि Netflix पर प्रसारित वेब सीरीज ‘A Suitable Boy’ को लोग खूब पसंद कर रहे हैं, लेखक विक्रम सेठ की लिखी एक किताब पर इस वेब सीरीज का निर्माण हुआ है. फिल्म की कहानी के मुताबिक बंगाल की एक हिंदू लड़की को एक मुस्लिम लड़के से प्यार हो जाता है. आरोप लगाए जा रहे हैं कि प्रेम प्रसंग को शालीन तरीके से ऐतिहासिक तथ्यों के साथ दिखाए जा सकते हैं, जबकि किरदारों को जबरन हिंदू मंदिर प्रांगण में किस करते हुए दिखाया गया. इस पूरे मामले को लव जिहाद को उकसाने वाला भी बताया जा रहा है. बता दें कि जिस दृश्य पर आपत्तियां उठाई जा रही है उसे रीवा के महेश्वर घाट स्थित शिव मंदिर प्रांगण में फ़िल्माया गया है.


Also Read: कानपुर: SIT रिपोर्ट में Love Jihad की पुष्टि, प्यार के नाम पर आरोपी करते थे मजहबी फरेब, 11 लड़के भेजे गए जेल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बॉटल कैप चैलेंज: इस सिंगर ने आवाज से ही उड़ा दिया ढ़क्कन, हैरान कर देगा ये Video

Satya Prakash

‘बाला’ और ‘उजड़ा चमन’ की भिड़ंत की वजह से ‘मरजावां’ की रिलीज़ डेट टली, अब इस दिन होगी रिलीज़

Satya Prakash

Sui Dhaaga Review: सुई भी टूट गयी धागा भी कच्चा निकला मिले बस इतने ही स्टार्स

Satya Prakash