Breaking Tube
Entertainment

जुबिन नौटियाल, नेहा कक्कड़ सहित कई बड़े 8 सिंगर्स ने गायी ‘ओम जय जगदीश’ आरती, हर धर्म के लोग कर रहे पसंद

बॉलीवुड: हिंदू धर्म में जब भी कोई धार्मिक अनुष्ठान या कोई भी बड़ी पूजा पाठ की जाती है तो पूजा को सम्पूर्ण रूप से समाप्त करने के लिए ‘ओम जय जगदीश हरे’ आरती करने की परम्परा सदियों से चली आ रही है. ‘ओम जय जगदीश हरे’ आरती के समाप्त होते ही पूजा-पाठ को संपन्न माना जाता है. जब भी यह घरों में या मंदिरों में हमें सुनाई देती है हमारे मन में एक सकारात्मक ऊर्जा की लहर सी दौड़ उठती है. मन ईश्वर की परम सत्ता को स्वीकार कर नत मस्तक हो जाता है. इस आरती में प्रार्थना भी है, क्षमा याचना भी है तो ईश्वर के प्रति आगाध प्रेम और विश्वास भी है. अब वहीँ इस गाने को लेकर बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों ने मिलकर इसका फिल्मांकन किया है. यह गाना लोगों को बेहद पसंद आने के साथ साथ सकारात्मक ऊर्जा भी दे रहा है. खास बात तो यह है कि आपको यही आरती एक नहीं, दो नहीं बल्कि फेमस 8 सिंगर की आवाज में सुनने को मिल जाए तो दिन बन जाए.


गुलशन कुमार के टी-सीरीज चैनल पर इस गाने को रिलीज़ किया गया है, जिसमें 8 दिग्गजों की आवाज है. इस ‘ओम जय जगदीश हरे’ आरती के गाने में तुलसी कुमार, नेहा कक्कड़, ध्वनि भानुशाली, परंपरा ठाकुर, जुबिन नौटियाल , सचेत टंडन, गुरु रंधावा और मिलिंद गाबा जैसे फेमस सिंगर ने अपनी सुमधुर आवाज दी है. इसे फीचर दिव्या खोसला कुमार ने किया है. मनन भारद्वाज ने कर्णप्रिय संगीत दिया है. राजीव खंडेलवाल ने इस वीडियो को निर्देशित किया है. इसे सुनने के बाद हर कोई भक्ति भाव में हिलोरे लेने लगता है.




वहीँ इस गाने में खास तो यह है कि इस गाने को हर धर्म के लोग न सिर्फ सुनना पसंद करते हैं बल्कि गाना भी पसंद करते हैं. यू-ट्यूब पर इसे सुनने के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए शेख मुस्कान नामक शख्स लिखते हैं ‘ मैं मुस्लिम हूं लेकिन इस आरती को सुनना पसंद करता हूं, इस आरती की लाइन विषय ‘विकार मिटाओ पाप हरो देवा स्वामी पाप हरो देवा श्रद्धा भक्ति बढ़ाओ’ मुझे बहुत पसंद है. इसके अलावा फहद अयान लिखते हैं ‘इस आरती से मुझे शांति और शक्ति मिलती है. मैं मुस्लिम हूं लेकिन हर दिन इस आरती को सुनता हूं, हम सब एक हैं, हम सब इंसान हैं’. इस आरती को न सिर्फ आठ अलग-अलग आवाजों ने सुमधुर बनाया है बल्कि इसे बेहद खूबसूरत तरीके से फिल्माया भी गया है.


Also Read: Ramayana बनाने वाले Ramanand Sagar की परपोती की हॉट तस्वीरें उड़ा रहीं फैंस की नींद, लोग बोले- भारत की काइली जेनर


Also Read: पॉजिटिव एनर्जी दे रही शेखर रवजियानी की Hanuman Chalisa, करोड़ों बार देखा गया Video


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Bigg Boss 13: इस कंटेस्टेंट ने किया दावा, रश्मि और सिद्धार्थ ने की थी कोर्ट मैरिज

Satya Prakash

हनी सिंह ने राजस्थानी कलाकारों के साथ किया डांस, तेज़ी से देखा जा रहा Video

Satya Prakash

नरगिस फाकरी की खौफनाक फिल्म ‘अमावस’ का ट्रेलर रिलीज़, देखें दिल दहला देने वाला Video

Satya Prakash