Breaking Tube
Entertainment

दुनिया के सबसे वृद्ध मैराथन धावक फौजा सिंह पर बन रही फिल्म, मैरी कॉम के डायरेक्टर कर रहे निर्देशन

बॉलीवुड: डायरेक्टर ओमंग कुमार जिन्होंने फिल्म ‘मैरी कॉम’और ‘सरबजीत’ जैसी शानदार फिल्में बनाई हैं. ओमंग कुमार मैरी कॉम के बाद एक बार फिर एक और बायोपिक पर काम करने वाले हैं. ओमंग कुमार 109 वर्षीय दुनिया के सबसे वृद्ध मैराथन धावक फौजा सिंह पर बायोपिक बनाने जा रहे हैं. 109 साल के फौजा सिंह को ‘सिख सुपरमैन’ के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने 89 साल में मैराथन धावक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. वो भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक हैं. फौजा सिंह का जन्म साल 1911 में पंजाब में हुआ था. ये फिल्म मशहूर लेखक खुशवंत सिंह की किताब ‘टर्बन्ड टॉर्नेडो’ पर आधारित है. फिल्म को ओमंग कुमार, राज शांडिल्य और कुणाल सिवदासानी प्रोड्यूस करेंगे.


डायरेक्टर ओमंग कुमार ने ‘मैरी कॉम’ और ‘सरबजीत’ जैसी दमदार फिल्में बनाकर इंडस्ट्री में साबित कर चुके हैं, कि उनकी फिल्में अलग तरह की होती हैं. ओमंग कुमार ‘फौजा’ को लेकर बताते हैं, ‘फौजा सिंह की कहानी उनके खिलाफ खड़ी की गई बाधाओं को दर्शाती है. उनकी इच्छाशक्ति उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करती है, जिन्हें समाज और उनकी उम्र के कारण चुनौती दी गई.’


On the run at age 101 – Surrey Now-Leader

फिल्म के प्रोडूसर कुणाल शिवदसानी का मानना है कि, यह ऐसे व्यक्ति की खूबसूरत कहानी है जिसे मैराथन में दौड़ने के जुनून का एहसास होता है, और जो उसके वर्ल्ड आइकन के रूप में पहचान दिलानेवाली एपिक यात्रा को दर्शाती है. वहीं सह-निर्माता राज शांडिल्य कहते हैं, ‘फौजा सिंह एक असली हीरो हैं यह फिल्म हमें ऐसे सफर पर ले जाएगी जहां हमें यह एहसास होगा कि हमारे दादा दादी किस उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं.’ इस तरह अब फौजा सिंह की लाइफ को परदे पर देखा जा सकेगा.


Also Read: PHOTOS: इन जुड़वां बहनों ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी, Hot & Bold अदाएं उड़ा देंगी आपके होश


Also Read: PHOTOS: रातोंरात फेमस हुईं ये लड़कियां, लाखों में है फैन फॉलोविंग 


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

राधिका आप्टे की फिल्म ‘द वेडिंग गेस्ट’ के सेक्स सीन हुए LEAK! एक्ट्रेस बोलीं- ‘अभी देखा ही क्या है’

Satya Prakash

अब शाहरुख खान से चिढ़ गया पाकिस्तान, वेब सीरीज को लेकर पाक सेना प्रमुख ने दी अजीबो-गरीब सलाह

S N Tiwari

इस मशहूर एक्ट्रेस ने दिए थे ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ में न्यूड सीन्स, बोलीं- मुझे कोई अफसोस नहीं है ..

Satya Prakash