Breaking Tube
Entertainment

‘इंडिया है गुलामी की पहचान, बदला जाए देश का नाम’, कंगना रनौत का बड़ा बयान

बॉलीवुड: मशहूर अभिनेत्री कंगना का अकाउंट जब से ट्वीटर पर बैन हुआ है, तब से वो लगातार ही भारतीय एप Koo और इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव हो गईं हैं। हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक बड़ा बयान जारी किया है।दरअसल, उन्होंने ‘इंडिया’ नाम को गुलामी की पहचान बताते हुए बड़ा बयान दे डाला। इतना ही नहीं उन्होंने देश के नाम को बदलने की इच्छा जाहिर की है।


कंगना ने किया ये पोस्ट

जानकारी के मुताबिक, कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी पर शेयर किया कि देश जब तक पश्चिमी देशों की एक ‘चीप कॉपी’ बना रहेगा तब तक तरक्की नहीं कर पाएगा। उन्होंने लिखा, ‘इंडिया तभी ऊपर उठ सकता है जबकि वह अपने प्राचीन आध्यात्म और ज्ञान पर आधारित रहे, यह हमारी महान सभ्यता की आत्मा हैं। दुनिया हमारी ओर देखेगी और दुनिया के लीडर बनकर उभरेंगे।’ कंगना ने वेदों, गीता और योग पर टिके रहते हुए इंडिया का नाम बदलकर भारत करने की भी मांग की और कहा कि इंडिया नाम गुलामी का प्रतीक है।


https://www.kooapp.com/koo/kanganarofficial/d42bfe98-9e5c-4714-b4b2-a60ee2a216b0


अपनी अगली पोस्ट में कंगना ने लिखा, ‘अंग्रेजों ने हमें गुलामी वाला नाम इंडिया दिया जिसका मतलब है सिंधु नदी का पूरब। क्या आप एक बच्चे को छोटी नाक, दूसरा या सी सेक्शन बुलाएंगे। ये कैसा नाम है? मैं आपको भारत का मतलब बताती हूं। यह तीन संस्कृत शब्दों भा (भाव), र (राग) और त (ताल) से बना है। हां, गुलाम बनने से पहले हम यह थे। सांस्कृतिक और कलात्मक रूप से सबसे विकसित सभ्यता। हर नाम में एक स्पंदन है और अंग्रेज जानते थे इसलिए उन्होंने जगहों नहीं बल्कि लोगों और धरोहरों को भी नए नाम दे दिए। हमें अपना खोया हुआ गौरव पाना चाहिए। चलिए, भारत नाम से इसकी शुरूआत करते हैं।’


रिलीज होने वाली हैं कई फिल्में

बता दें कि एक्टिंग से ज्यादा इन दिनों कंगना रनौत अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहती हैं। हाल ही में कंगना रनौत ने प्रोडक्शन में डिजिटल डेब्यू भी किया है। कंगना के प्रोडक्शन की टीकू वेड्स शेरू पाइपलाइन में है। इस फिल्म को उनके प्रोडक्शन हाउस मणिकर्णिका फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है। इसके अलावा उनकी कई फिल्में भी जल्द ही रिलीज होने की संभावना है। कंगना की फिल्म थलाइवी, तेजस और धाकड़ का उनके फैन्स को बेसब्री से इंतजार है।


Also Read: Ramayana बनाने वाले Ramanand Sagar की परपोती की हॉट तस्वीरें उड़ा रहीं फैंस की नींद, लोग बोले- भारत की काइली जेनर


Also Read: KKK 11: खतरनाक स्टंट के बीच फूट-फूटकर कर रोईं Nikki Tamboli, रोहित बोले- निक्की तंबोली नहीं चीख़ी तंबोली है..


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Video: निरहुआ और आम्रपाली दुबे का नया गाना ‘ड्रीम गर्ल’ रिलीज, आते ही सोशल मीडिया पर छाया

Satya Prakash

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, हॉटनेस देख आप भी हो जाएंगे दीवाने

Satya Prakash

जॉन अब्रहाम की एक्शन, थ्रिलर फिल्म RAW पहले दिन कमा सकती है इतने करोड़

Satya Prakash