Breaking Tube
Entertainment International

‘हिंदी मीडियम’ एक्ट्रेस सबा कमर के खिलाफ अरेस्ट वारेंट, मस्जिद की पवित्रता के अपमान का आरोप

बॉलीवुड के दिवंगत स्टार इरफान खान (Irrfan Khan) की फिल्म ‘हिंदी मीडियम (Hindi Medium)’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत करने वालीं पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर (Saba Qamar) इन दिनों मुश्किलों में हैं. एक्ट्रेस के खिलाफ पाकिस्तान की एक स्थानीय अदालत (Pakistan Court ) ने अरेस्ट वारंट (Arrest Warrant) जारी किया है. जानकारी के मुताबिक, आरोप है कि एक्ट्रेस ने लाहौर की एक ऐतिहासिक मस्जिद पर डांस का एक वीडियो शूट किया था, जिसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया था.


बता दें कि लाहौर की मजिस्ट्रेट कोर्ट ने यह जमानती वारंट सबा कमर और गायक बिलाल सईद (Bilal Saeed) दोनों के खिलाफ जारी किया है. कोर्ट में पेशी के लिए बुलाए जाने के बाद भी ये दोनों सुनवाई के लिए कोर्ट नहीं पहुंचे थे. मामले की अगली सुनवाई 6 अक्टूबर को होगी.


मस्जिद में शूट किया था म्यूजिक वीडियो

दरअसल सबा कमर और बिलाल सईद ने लाहौर की वजीर खान मस्जिद के अंदर एक संगीत वीडियो शूट किया था. निकाह का दृश्य दिखाने वाले वीडियो की एक छोटी क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इसी के बाद पाकिस्तान में धार्मिक और राजनीतिक लोगों से कड़ी प्रतिक्रिया मिली. कई यूजर्स ने वजीर खान मस्जिद की पवित्रता का अपमान करने के लिए सबा कमर और बिलाल सईद के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की थी. पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि शिकायतकर्ता एडवोकेट सरदार फरहत मंजूर खान द्वारा 13 अगस्त को अभिनेत्री सबा कमर और गायक बिलाल सईद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.


मस्जिद की पवित्रता के अपमान का आरोप

लाहौर पुलिस ने पिछले साल क़मर और सईद के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295 के तहत लाहौर के पुराने शहर में मस्जिद वज़ीर खान की कथित ‘बेअदबी’ के लिए मामला दर्ज किया था. प्राथमिकी के अनुसार दोनों कलाकारों ने एक डांस वीडियो बनाकर मस्जिद की पवित्रता की बेअदबी की थी. इस हरकत से पाकिस्तान के लोगों में आक्रोश भी फैल गया था. मस्जिद की पवित्रता के उल्लंघन के मामले में पंजाब सरकार ने दो वरिष्ठ अधिकारियों को भी बर्खास्त कर दिया था.


सबा को मिली जान से मारने की धमकी

दरअसल जैसे ही यह वीडियो सामने आया, लोगों ने इस डांस वीडियो की आलोचना करने लगे. वहीं कुछ लोगों ने तो सबा को सोशल मीडिया पर जान से मारने तक की धमकी भी दे डाली, इस घटना पर गायक बिलाल सईद और सबा कमर ने इसके लिए लोगों से माफी भी मांगी. सफाई देते हुए सबा ने कहा कि म्यूजिक वीडियो में सिर्फ निकाह के एक दृश्य को फिल्माया गया था. इसमें किसी भी तरह के गाने, म्युजिक ट्रैक को एडिट में नहीं जोड़ा गया था.


Also Read: देशभक्ति: पाकिस्तान का उड़ाया मज़ाक, तो एक्ट्रेस ने मंगेतर से खत्म कर लिए सारे रिश्ते, बोलीं- पहले मज़हब और मुल्क


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

गैंगस्टर विकास दुबे पर बनी फिल्म ‘प्रकाश दुबे कानपुर वाला’ का ट्रेलर रिलीज़, देखें Video

Satya Prakash

चीन में मुसलमानों का शोषण, मस्जिद ढहाकर बनाया सार्वजनिक शौचालय, कब्रिस्तानों पर बनाई पार्किंग, जनसंख्या वृद्धि पर पाबंदी

BT Bureau

देवरिया: शहीद जवान विजय कुमार मौर्य के परिजनों को सिंगर कैलाश खेर देंगे दस लाख रूपए

admin