Breaking Tube
Entertainment

JNU में लगे ‘शरजील तेरे संघर्ष से, इंकलाब आएगा’ के नारे, स्वरा भास्कर ने किया था कार्यक्रम का आयोजन

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (JNU) एक बार फिर विवादों में है. शुक्रवार को यहां देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के समर्थन में बेहद विवादित नारे लगे. शरजील के समर्थन में कुछ छात्रों ने ‘शरजील तेरे संघर्ष से, इंकलाब आएगा’ के नारे लगाए. पोस्टर्स के जरिए छात्र ये बताने की कोशिश कर रहे थे कि चक्काजाम करना राष्ट्रद्रोह नहीं है, और शरजील ने केवल चक्का जाम करने की बात कही थी. इतना ही नहीं छात्रों ने शरजील इमाम की तुरंत रिहाई की मांग भी की. इस कार्यक्रम का आयोजन बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने किया था.


दरअसल, शुक्रवार को वैलेंटाइन डे के मौके पर जेएनयू में इंडिया माय वैलेंटाइन्स नाम से एक कार्यक्रम रखा गया. इस कार्यक्रम का आयोजन बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर और उनके कुछ साथियों ने मिलकर किया था.  कार्यक्रम के दौरान कई छात्रों ने शरजील इमाम की रिहाई की मांग की. छात्रों ने पोस्टर के जरिए शरजील इमाम को निर्दोष बताया और तुरंत रिहाई की मांग की. प्रोग्राम में कई स्टैंड अप कॉमेडियन्स ने परफॉर्म किया जिनमें मानिक माहना, वरुण ठाकुर, अदिति मित्तल और संजय राजौरा शामिल रहे. इनके अलावा संगीतकार पूजन साहिल, पत्रकार फे डिसूजा और अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया.


स्वरा भास्कर ने शरजील को बताया निर्दोष

छात्रों को संबोधित करते हुए स्वरा भास्कर ने शरजील इमाम का जमकर समर्थन किया और उन्हें निर्दोष बताया. स्वरा ने कहा कि शरजील इमाम ने देश को तोड़ने की बात नहीं की बल्कि वो एक रास्ते को रोकने की बात कर रहे थे. जो भारत में कई बार हो चुका है. सीएए एनआरसी कानून पूरी तरह से गलत है. ये केंद्र सरकार की बुरी स्कीम है. मेरी सरकार से अपील है कि सरकार इसे वापस ले. स्वरा ने कहा कि देश में और भी कई सारे मुद्दे हैं. सरकार को बेरोजगारी और शिक्षा पर काम करने की जरूरत है.


शरजील की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल

स्वरा ने कहा कि जेएनयू में जिस तरीके से छात्रों पर हमला हुआ अगर वह कश्मीर में हुआ होता तो उसको आतंकवाद कहा जाता. अब तक 45 दिन हो गए हैं और पुलिस द्वारा किसी भी हमलावर को गिरफ्तार नहीं किया है मगर दिल्ली पुलिस शरजील इमाम को तो गिरफ्तार करने के लिए तो पहुंच गई थी.


विवादित बयान में हुई थी शरजील की गिरफ्तारी

आपको बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ धरना प्रदर्शन के दौरान शरजील इमाम ने देश को तोड़ने वाला बयान दिया था. उसका भड़काऊ बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद उसके खिलाफ कई जगहों पर एफआईआर दर्ज कराई गई. एफआईआर दर्ज होने के बाद मामला बढ़ने लगा. जिसके बाद शरजील इमाम मौके से फरार हो गया. बाद में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने शरजील को बिहार के जहानाबाद स्थित काको से उसके पैतृक गांव से गिरफ्तार किया था. तबसे वह दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है.


पूर्वोत्तर राज्यों को भारत से काटने की कही थी बात

शरजील इमाम जेएनयू का पूर्व छात्र है. शरजील पर अलीगढ़ के सिविल लाइन थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया है. आपको बता दें कि भड़काऊ वीडियो में शरजील इमाम कह रहा था कि वह चिकन नेक यानी पूर्वोत्तर के राज्यों को भारत से अलग कर देगा.


Also Read: शरजील इमाम को रिमांड पर लेने की तैयारी में अलीगढ़ पुलिस, तिहाड़ जेल में वारंट किया दाखिल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सारा अली खान ने शेयर किया अपना Fat To Fit सीक्रेट, जानें कैसे डाइट, एक्सरसाइज से किया 96 Kg वजन कम

Satya Prakash

देखें एशिया की तीसरी सबसे हसीन लेडी निया शर्मा का हॉट लुक फोटो पोस्ट

Satya Prakash

उर्वशी रौतेला का सेक्सी जिम वर्कआउट वीडियो देखकर फैंस के छूटे पसीने, वीडियो वायरल

Satya Prakash