Breaking Tube
Entertainment

सुशांत केस: CBI ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों पर दर्ज की FIR, जांच के लिए SIT गठित

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत के मामले में सीबीआई (CBI) ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) समेत छह अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर में रिया के अलावा इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, शमूएल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य का नाम है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामले की जांच पुलिस अधीक्षक (एसपी) नूपुर प्रसाद की अगुआई वाली एसआइटी करेगी. इसकी निगरानी डीआइजी गगनदीप गंभीर तथा संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे. ये दोनों ही गुजरात कैडर के वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी हैं. बता दें कि बिहार सरकार की मांग पर केंद्र सरकार ने बुधवार की शाम को सीबीआइ जांच के संबंध में अधिसूचना जारी की थी.


मुंबई के उप नगर बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में सुशांत राजपूत 14 जून को छत से फांसी से लटकते पाए गए थे. उसके बाद मुंबई पुलिस ने जांच शुरू की. हालांकि जांच से असंतुष्ट पटना निवासी अभिनेता के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई. पटना पुलिस ने आईपीसी की जिन धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी, वो कथित आपराधिक षड्यंत्र, ठगी और आत्महत्या के लिए उकसाने से जुड़ी हुई थी. पटना पुलिस की एफआईआर के बाद बिहार और महाराष्ट्र पुलिस में ठन गई. जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की.


सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) जांच में जुटी है, जो करोड़ों के लेन-देन को लेकर डीटेल खंगाल रही है. मामले में सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को प्रवर्तन निदेशालय ने दूसरी बार पूछताछ की है. वहीं, ईडी 7 अगस्त को रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी.


उधर, बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने आजतक से बात करते हुए कहा कि दिशा सालियान की मौत का सुशांत सिंह राजपूत के केस से सीधा कनेक्शन है. इसके अलावा गुप्तेश्वर पांडे ने बिहार पुलिस के साथ मुंबई में हुए बर्ताव पर कड़ी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि बिहार पुल‍िस अपना काम करने के लिए मुंबई गई थी.


गुप्तेश्वर पांडे ने आगे कहा कि उनका अधिकारी तीन के लिए मुंबई गया था, उसे क्वॉरंटीन कर दिया गया. हर द‍िन हजारों लोग मुंबई पहुंचते हैं, क‍ितने लोगों को आप क्‍वॉरंटीन करते हैं. ये कैसे रवैया है. मुंबई में सीधे तौर पर जांच में बाधा पहुंचाने की कोशिश की गई जोकि सरासर गलत है.


बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज करवाई थी जिसके बाद बिहार पुलिस मामले की तहकीकात करने मुंबई पहुंची थी. इसके बाद मुंबई पुलिस पर बिहार पुलिस का सहयोग न करने का आरोप लगे. इसके बाद जांच के लिए बिहार से मुंबई गए आईपीएस विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वॉरंटीन कर दिया. बिहार पुलिस टीम के सदस्य तो वापस पटना लौट आए हैं लेकिन विनय तिवारी अभी भी वहीं हैं.


Also Read: अपनी ही बेटी पूजा भट्ट से क्यों शादी करना चाहते थे महेश भट्ट?, लिप टू लिप Kiss पर मचा था बवाल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पुनर्जन्म की 600 साल पुरानी प्रेम कहानी के साथ अक्षय कुमार की फिल्म ‘HOUSEFULL 4’ का ट्रेलर रिलीज़

Satya Prakash

Bigg Boss 13: सिद्धार्थ-रश्मि और आरती को घर में किया गया खतरनाक टॉर्चर!

Satya Prakash

संजू बाबा की फिल्म ‘प्रस्थानम’ का बॉक्स ऑफिस पर कमाल जारी, कमाए इतने करोड़

Satya Prakash