Breaking Tube
Entertainment Politics

सैफ अली खान और अब्बास की फिल्म Tandav को लेकर कपिल मिश्रा ने भेजा लीगल नोटिस, पूछा- अपने धर्म पर क्यों नहीं दिखाते ऐसी क्रिएटिविटी?

अमेजन प्राइम (Amazon Prime) पर हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव (Tandav) को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. तांडव पर देशभर में मुकदमें दर्ज हो रहे हैं. वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने तांडव के विरोध में मोर्चा संभाल लिया है. रिलीज के बाद से वेब सीरीज का सोशल मीडिया पर लगातार विरोध कर रहे कपिल मिश्रा ने अब अमेजन प्राइम को लीगल नोटिस भेजा है. उन्होंने Amazon Prime Video को एक लीगल नोटिस भेजा है. साथ ही इस सीरीज को तत्काल हटाने की मांग की है. साथ ही ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की बात कही गई है.


इससे पहले कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा था कि ये अली अब्बास, सैफ अली खान, आरिफ, जीशान को अपने खुद के धर्म से इतनी नफरत क्यो हैं बचपन से जिस धर्म का पालन कर रहे हो कभी उस पर भी बनाओ फ़िल्म बनाओ ना भाई जान’.


रविवार को बीजेपी नेता समेत कई संगठनों की ओर से उठे बैन करने की मांग के बीच सूचना प्रसारण मंत्रालय ने अमेजन प्राइम वीडियो के अधिकारियों का तलब किया है. मंत्रालय ने अमेजन प्राइम वीडियो से सोमवार तक जवाब देने के लिए कहा है. वेब सीरीज में हिंदू देवताओं के अपमान का आरोप लगाते हुए बीजेपी विधायक राम कदम ने घाटकोपर पुलिस स्टेशन में इसके निर्माताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत दर्ज कराने के बाद राम कदम ने कहा कि वेब सीरीज के एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.


लखनऊ में अमेजॉन’ के कंटेंट हेड सहित वेब सीरीज की पूरी टीम पर FIR

तांडव वेब सीरीज के रिलीज के बाद से इसे लेकर विवाद मचा हुआ है. इसे लेकर यूपी के लखनऊ में भी एफआईर दर्ज हुई है. हजरतगंज कोतवाली के सब इंस्पेक्टर अमरनाथ यादव की तहरीर पर अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी पर गंभीर एफआईआर दर्ज की गई है. वेब सीरीज पर हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने जैसे तमाम गंभीर आरोप हैं. बताया जा रहा है कि लखनऊ पुलिस मामले में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है.


किस सीन पर है विवाद ?

बता दें कि रिलीज होते ही तांडव को लेकर सोशल मीडिया पर रोष जताया जा रहा है, जिसके चलते लगातार #BoycottTandav ट्रेंड कर रहा है. वेब सीरीज ‘तांडव’ के पहले एपिसोड में फेमस एक्टर जीशान अय्यूब भगवान शिव के वेश में नजर आ रहे हैं और यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि आखिर आपको किससे आजादी चाहिए. तांडव में जीशान का किरदार एक छात्र नेता का है जो विवेकानंद यूनिवर्सिटी यानि वीएनयू में पढ़ता है. शो में भगवान शिव के वेश में हाथ में त्रिशूल लिए जीशान अय्यूब का किरदार नारद मुनि बने एक्टर से पूछता है कि आजकल हमारी पॉपुलैरिटी कम क्यूं हो रही है. नारद मुनि जवाब देते हुए कहते हैं प्रभु, कुछ सेंसेशनल सा ट्वीट कीजिए.


‘तांडव’ (Tandav) के पहले ही एपिसोड में दिखाए गए इस वीडियो को लेकर लोग आपत्ति जता रहे हैं. जिसकी वजह से ट्विटर पर सीरीज को बायकॉट करने की मांग हो रही है. लोगों का कहना है कि अली अब्बास तांडव के डायरेक्टर हैं और इसमें पूरी तरह से लेफ्ट विंग के अजेंडे को आगे बढ़ाने में जुटे हैं. वह टुकड़े-टुकड़े गैंग को ग्लोरिफाई कर रहे हैं.


Also Read: अब लखनऊ में होगा TANDAV, ‘अमेजॉन’ के कंटेंट हेड सहित वेब सीरीज की पूरी टीम पर FIR, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी!


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

रिया ड्रग्स केस: अब NCB की टीम करेगी अगुवाई, जानिए कब होगी मुंबई रवाना

Satya Prakash

Lockdown के बीच नूपुर शर्मा ने शेयर की बेहद खूबसूरत तस्वीर, दिखा बोल्ड अंदाज

Satya Prakash

घर के बाथरूम में मिली मशहूर फैशन डिजाइनर शरबरी दत्ता की डेड बॉडी, रहस्यमयी हालातों में मौत!

Satya Prakash