Breaking Tube
Entertainment

ड्रग्स केस: WhatsApp ने लीक चैट पर दी सफाई, कूट भाषा को कोई तीसरा नहीं पढ़ सकता

बॉलीवुड: इंडस्ट्री में चल रहे हड़कंप को देखते हुए व्हाट्सऐप ने कहा है कि, उसके जरिए जो भी संदेश भेजे जाते हैं वो कूट भाषा में होते हैं और वह संदेश केवल भेजने और प्राप्त करने वाला ही पढ़ सकता है. बॉलीवुड कलाकारों के नशीले पदार्थों को लेकर व्हाट्सऐप पर संदेश के आदान-प्रदान के कथित रूप से लीक होने और उसको लेकर व्हाट्सऐप उपयोगकर्ताओं के बीच बातचीत की निजता को लेकर जतायी जा रही चिंता के बीच यह बयान जारी किया गया है.


व्हाट्सऐप ने आगे कहा, ‘कंपनी आपके संदेश को सुरक्षित रखती है और यह कूट रूप में होता है ताकि आप और जिसको आपने भेजा है, वे ही उसे पढ़ सके. व्हाट्सऐप समेत कोई भी उसे नहीं पढ़ सकता है.’ प्रवक्ता ने कहा कि लोग व्हाट्सऐप से केवल फोन नंबर का उपयोग कर जुड़ते हैं और फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी के पास संदेश की बातों तक पहुंच नहीं होती.


उन्होंने आगे कहा, ‘व्हाट्सऐप, ऑपरेटिंग सिस्टम विनिर्माताओं के डिवाइस स्टोरेज को लेकर दिशा निर्देशा का अनुकरण करती है. हम लोगों को ऑपरेटिंग सिस्टम की तरफ से उपलब्ध पासवर्ड या बॉयोमेट्रिक आईडी समेत सभी सुरक्षा विशेषताओं का लाभ उठाने के लिये प्रोत्साहित करते हैं. ये सुरक्षा विशेषताएं किसी तीसरे पक्ष को उपकरण में उपलब्ध सामग्री तक पहुंचने से रोकती है.’


ड्रग्स चैट ग्रुप की एडमिन हैं दीपिका पादुकोण-


दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग एंगल सामने आने के बाद बॉलीवुड के कई बड़े सितारे NCB के रडार पर आ गए हैं. रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के बाद NCB की टीम आज जहां अभिनेत्री राकुलप्रीत सिंह से पूछताछ कर रही है, वहीं इस मामले में अब NCB को बड़ी जानकारी हाथ लगी है. NCB के सूत्रों के मुताबिक जिस व्हाट्सअप ग्रुप में ड्रग्स को लेकर बातचीत होती थी उस ग्रुप की एडमिन दीपिका पादुकोण थीं.


Also Read: Zomato की आड़ में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ को ड्रग्स पहुंचाता था उस्मान, सुशांत केस के बाद बढ़ा दिए थे भाव


Also Read: ड्रग्स केस: दीपिका, सारा और श्रद्धा कपूर से आज होगी पूछताछ, कई और सितारों के आ सकते हैं नाम


Also Read: दीपिका ने जिस ग्रुप में लिखा था ‘माल है क्या’, उसकी खुद ही एडमिन निकलीं, NCB के रडार पर 50 से अधिक सितारे 


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Metoo: कोरियोग्राफर गणेश आचार्य पर महिला ने लगाया यौन शोषण का आरोप, कहा- शारीरिक संबंध बनाने के लिए करते थे मजबूर

Satya Prakash

अदा शर्मा के हसीन जलवे देखकर आप भी हो जाएंगे दीवाने, देखें जबरदस्त डांस Video

Satya Prakash

दिवाली पर जलने से बाल-बाल बचीं निया शर्मा, घर में हुए हादसे की फोटो आई सामने

Satya Prakash