Breaking Tube
Fact Check Government UP News

BT Fact Check: ‘UP में सरकारी नौकरी पाने के लिए 10 और 12 में प्रमोट होने वाले स्टूडेंट्स को देना होगा स्पेशल एक्जाम’, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई

हाल ही में कई उत्तर प्रदेश समेत कई बोर्ड्स के 10 और 12 का रिजल्ट जारी हुआ है. जिसके बाद कई मामलों में अफवाह फैलाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. इसी के अंतर्गत एक पेपर कटिंग सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसमे कहा जा रहा है कि कोविड के दौरान बिना परीक्षा दिए अगली क्लास में प्रमोट होने वाले 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को एक विशेष परीक्षा देनी पड़ सकती है. ये आदेश यूपी सरकार का बताया जा रहा है. पर इस मैसेज की सच्चाई अलग है.


मैसेज में लिखा था ये

जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर ये दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में 10वीं एवं 12वीं में उत्तीर्ण हुए सभी छात्र-छात्राओं को सरकारी नौकरी के लिए एक स्पेशल एग्जाम देना होगा. वायरल हो रहे “न्यूज 18” के इस स्क्रीनशॉट में लिखा है कि आदेश के अनुसार कोविड के दौरान बिना परीक्षा दिए अगली क्लास में प्रमोट होने वाले 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स की मार्कशीट सरकारी नौकरियों के लिए मान्य नहीं होगी.


फेक है ये दावा

फेसबुक पर स्क्रीनशॉट साझा करते हुए एक व्यक्ति ने लिखा है, “उत्तर प्रदेश के 10वीं एवं 12वीं में उत्तीर्ण हुए सभी छात्र छात्राओं को समर्पित योगी जी का यह तोहफा बधाई”. ब्रेकिंग ट्यूब ने इस मामले में जानकारी हासिल की तो ये बात सामने आई कि वायरल पोस्ट में गलत जानकारी दी गई है. ये फैसला उत्तर प्रदेश सरकार ने नहीं बल्कि असम सरकार ने कुछ दिनों पहले लिया था जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था.


Also Read: BSP की प्रबुद्ध वर्ग विचार संगोष्ठी की अपार सफलता के बाद SP को याद आए जनेश्वर मिश्र: मायावती


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सीएम योगी शुरू करने जा रहे ‘बाल सेवा योजना’, अनाथ बच्चों को मिलेगा यह लाभ

BT Bureau

UP में अब बिजली से जुड़ी सभी सेवाएं होंगी ऑनलाइन, उपभोक्ताओं को दौड़ लगाने से मिलेगी निजात

BT Bureau

प्रतापगढ़: मामूली विवाद में धारदार हथियारों से दलित बस्ती पर हमला, 9 घायल, 67 के खिलाफ केस दर्ज, आशिक अली समेत 7 गिरफ्तार

BT Bureau