Breaking Tube
Government

कन्नौज हादसा: PM मोदी- CM योगी ने घटना पर जताया दुःख, मुख्यमंत्री ने मृतकों और घायलों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने का किया ऐलान

कन्नौज (Kannauj) जिले में बीती रात एक दर्दनाक हादसा हो गया. जिसमे तकरीबन 20 लोगों की मौत हो गयी जबकि 21 यात्री इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं. हादसा इतना भयंकर था कि ट्रक और बस दोनों जलकर ख़ाक हो गये. वहीं मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया. घटनास्थल पर शव बुरी तरह से जले हुए हैं और उनकी हड्डियां यहां-वहां बिखरी पड़ी हैं. अभी भी 8 से 10 लोगों के जले हुए शव बस में फंसे हुए हैं. इसलिये DNA टेस्ट के बाद ही मृतकों की संख्या का सही आंकड़ा पता चल पाएगा.


मौके पर आला अधिकारी

जानकारी के मुताबिक, कन्नौज (Kannauj) जिले के छिबरामऊ थाना क्षेत्र के अंतर्गत चिलोई गांव में निजी स्लीपर बस और ट्रक की जबरदस्त भिड़ंत हुई, जिसमें 20 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि घायल हुए 21 यात्रियों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इनमें 10 से 12 यात्री ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी जान बचाने के लिये जलती बसे छलांग लगा दी. घटनास्थल का आलम कुछ यूँ है कि हर तरफ हड्डियाँ बिखरी हुई हैं.


Also Read: AMU में लगे कश्मीर, केरल व असम की ‘आजादी’ के नारे, योगी-मोदी तेरी कब्र खुदेगी.. एएमयू की छाती पर


जिले के एसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि बस में लगभग 45 यात्री थे जो घटना के समय फर्रुखाबाद से जयपुर जा रहे थे. यात्रियों की पहचान और मौत का सही आंकड़ा पता करने के लिये एक DNA परीक्षण किया जाएगा. पीड़ितों के परिवार के सदस्यों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही आग पर भी काबू पा लिया गया है और बचाव कार्य जारी है. इसी के साथ रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल भी घटनास्थल पर जायजा लेने पहुँच गये थे.


सीएम योगी ने किया मदद का एलान

घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सहयोगी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया है और घटना के बारे में डीएम कन्नौज से रिपोर्ट मांगी है. हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया. वहीँ घायलों को हर प्रकार की सहायता प्रदान करने के आदेश दिए.


इसी के साथ प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि, उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा है। इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं’


Also Read : तो क्या अपने बुने जाल में खुद ही फंस गए नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण ?


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: आज से दोपहिया वाहन में पीछे बैठने वालों को भी लगाना होगा हेलमेट, ऐसे लगेगा जुर्माना

BT Bureau

योगी सरकार का ऐलान, माघ पूर्णिमा और रविदास जयंती के अवसर पर प्रदेश में रहेगा सार्वजनिक अवकाश

BT Bureau

प्रधानमंत्री किसान योजना की पहली किस्त से इस दिन आएंगे किसानों के खाते में रूपये

S N Tiwari