Breaking Tube
Government UP News

सीएम योगी के एंटी रोमियो अभियान ने पकड़ी रफ्तार, अब तक 35 लाख से अधिक को चेतावनी, 7,351 FIR और 11,564 व्यक्तियों की गिरफ्तारी

7 excutive engineers of PWD

योगी सरकार उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है। यही वजह है कि सीएम योगी अक्सर ही कोई ना कोई अभियान चलाते रहते हैं। अगर आंकड़ों की बात करें तो अब तक एंटी रोमियो स्क्वॉड ने स्कूल, कॉलेजों, सार्वजनिक स्थलों जैसे मार्केट चौराहों, मॉल, पार्क व अन्य स्थान पर अब तक 35 लाख से अधिक स्थानों पर 83 लाख से अधिक व्यक्तियों की चेंकिग की। इनमें से 7,351 के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई। इससे महिलाओं में भी आत्मविश्वास की वृद्धि हुई है।


लाखों जगहों पर हुई चेकिंग

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने गुरुवार को गृह एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान इस बारे में बताया। उन्होंने कहा कि महिलाओं एवं बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं पर पूरी तरह अंकुश लगाने के उद्देश्य से हर जिले में एंटी रोमियो स्क्वायड को और अधिक सक्रिय किया गया है। प्रदेश भर में स्कूल-कॉलेज के अलावा अन्य सार्वजनिक स्थलों पर अब तक 83 लाख से अधिक व्यक्तियों की चेंकिग की गई। इनमें से 35 लाख से अधिक को चेतावनी देकर छोड़ा गया। साथ ही 7351 के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए 11564 व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गई।


Also read: योगी का ‘ऑपरेशन दुराचारी’, अब UP में महिलाओं से किया अपराध तो पोस्टर पर टंगे मिलोगे


महिला सुरक्षा को चलेगा नया अभियान

महिलाओं के प्रति तेजी से बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत अगर कोई छात्राओं व महिलाओं से छेड़खानी करते पकड़ा जाता है तो उसका पोस्टर शहर के सार्वजनिक स्थानों पर लगेगा। इतना ही नहीं, मिशन दुराचारी के तहत महिला पुलिसकर्मियों को यह जिम्मा दिया जाएगा। इसी अभियान के तहत हर गली चौराहों पर महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी लगाई जाएगी। इसके अलावा सीएम ने कहा कि इन अपराधों में शामिल आरोपियों के साथ कार्रवाई करने की जिम्मेवारी महिला पुलिस की है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी: सिपाही पति के हैं महिला पुलिसकर्मी से अवैध संबन्ध, आरोपों के साथ कांस्टेबल पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

BT Bureau

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर पकड़ा गया एक और आतंकी

BT Bureau

लापरवाही पर योगी सरकार सख्त, काशी में बिजली कटौती को लेकर की बड़ी कार्रवाई

BT Bureau