Breaking Tube
Government Police & Forces

CM योगी ने UP Police के लिए मंजूर किए 60 करोड़ रुपए, इन कार्यों पर किया जाएगा खर्च

Chief Minister Yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi adityanath) ने पुलिस बल के आधुनिकीकरण के लिए करीब 60 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। उपकरणों की खरीद के लिए 14 करोड़ 96 लाख रुपए की राशि का अनुमोदन प्रदान किया है। इसी के साथ बिजनौर, सिद्धार्थनगर, रामपुर, अलीगढ़, हमीरपुरमें पुलिस लाइन में बैरक-हॉस्टल के निर्माण के लिए करोड़ों रुपए की मंजूरी दी है।


सीएम योगी ने बिजनौर की पुलिस लाइन में 9.06 करोड़ रुपए की लागत से 150 पुरुष कर्मियों के लिए आठ मंजिला हॉस्टल-बैरक के निर्माण कार्य को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री ने सिद्धार्थनगर की पुलिस लाइन में 5.51 करोड़ की लागत से 100 पुरुष कर्मियों के लिए हॉस्टल-बैरक के निर्माण कार्य को भी स्वीकृति दी है।


Also Read: यूपी: सेना के जवानों की तरह बनेंगे पुलिसकर्मियों के कैंटीन कार्ड, परिजनों को भी मिलेगी ये सुविधा


पुलिस कार्मिकों की सुविधाओं के मद्देनजर सीएम योगी ने अलीगढ़ की पुलिस लाइन में 200 पुरुषों के लिए बैरक निर्माण के लिए 9 करोड़ 55 लाख रुपए मंजूर किए हैं। हमीरपुर की पुलिस लाइन में 100 पुरुष कर्मियों के लिए हॉस्टल निर्माण कार्य के लिए 6 करोड़ 25 लाख रुपए की मंजूरी दी गई है। वहीं, बस्ती की पुलिस लाइन में 5 करोड़ 42 लाख की लागत से 100 पुरुष कर्मियों के लिए हॉस्टल के निर्माण को स्वीकृति दी गई है।


Also read : लखनऊ: तड़के निरीक्षण को निकले डीजीपी-पुलिस कमिश्नर, सोते मिले चौकी इंचार्ज समेत आठ को किया लाइन हाजिर


इसके साथ ही रामपुर की पुलिस लाइन में 8 करोड़ 86 लाख की लागत से 150 पुरुष कर्मियों के लिए हॉस्टल-बैरक के निर्माण कार्य को मंजूरी दी गई है। सीएम योगी ने हर जिले को पोटेंशियल हब के रूप में विकसित करने के लिए जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में एक्सपोर्ट प्रमोशन कमेटी का गठन करने का निर्देश दिया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

मोदी सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को 10 फ़ीसदी आरक्षण को दी मंजूरी, जानें किसे मिलेगा लाभ

BT Bureau

उन्नाव: बदमाश ने सिपाही से लूट ली सरकारी पिस्टल, विभाग ने किया सस्पेंड

BT Bureau

पहले कार्यकाल में पहुंचाई बिजली और गैस, अब घर-घर पानी पहुंचाएगी मोदी सरकार

BT Bureau