Breaking Tube
Government UP News

CM योगी ने की बड़ी घोषणा, पत्रकारों को 5 लाख का हेल्थ इंश्योरेंस और कोरोना से मौत होने पर 10 लाख की आर्थिक मदद

corona uttar pradesh

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को राज्य में मान्यता प्राप्त पत्रकारों (Journalists) को प्रतिवर्ष 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कवर देने की घोषणा की है। इसके अलावा कोरोना वायरस संक्रमण से किसी पत्रकार की मौत होने पर उसके परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। राजधानी लखनऊ में नवनिर्मित पंडित दीन दयाल उपाध्याय सूचना परिसर भवन के उद्घाटन के दौरान ये घोषणाएं की हैं।


इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सूचना विभाग शासन और प्रशासन के कार्यों को मीडिया तक पहुंचाने के लिए एक सेतु का काम करता है। उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार के कार्यों को आम जनमानस तक पहुंचाने का एक सशक्त माध्यम सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय होता है। शासन का काम योजनाएं बनाना होता है और प्रशासन उसे विभिन्न माध्यमों से आम जन तक पहुंचाता है, लेकिन जनता, शासन और प्रशासन के बीच में एक महत्तवपूर्ण सेतु के रूप में मीडिया की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता।


Also read: योगी का ‘ऑपरेशन दुराचारी’, अब UP में महिलाओं से किया अपराध तो पोस्टर पर टंगे मिलोगे


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को राज्य सरकार प्रतिवर्ष पांच लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कवर देगी। इसके अलावा कोरोना वायरस संक्रमण से किसी पत्रकार की मृत्यु होने पर उसके परिजन को दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता दे जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मीडियाकर्मी काम कर रहे है और पत्रकारों को पूरी सुरक्षा और जागरुकता के साथ काम करते हुए संक्रमण से बचना चाहिए।


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में इन्सेफलाइटिस कुछ साल तक एक जान लेवा बीमारी थी जो धीरे-धीरे पूरे पूर्वी उत्तर प्रदेश को अपनी चपेट में ले चुकी थी, लेकिन प्रधानमंत्री स्वच्छता मिशन कार्यक्रमों और प्रदेश सरकार की योजनाओं की बदौलत इस बीमारी को समाप्त करने में सफलता मिली।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

एक बार फिर SBI देगी अपने ग्राहकों को झटका, FD के ब्याज दरों में करेगी कटौती

Satya Prakash

प्रयागराज: बाहुबली अतीक अहमद के आलीशान ऑफिस पर चला योगी का बुलडोजर

BT Bureau

गाजियाबाद: 3 साल से एक ही थाने में जमे थे 44 पुलिसकर्मी, SSP ने सभी को किया लाइन हाजिर

BT Bureau