Breaking Tube
Government UP News

UP में रेहड़ी पटरी वालों को CM योगी का बड़ा तोहफा, अब आसानी से मिलेगा लोन, नहीं होगी कोई झंझट

Aarogya Mitra

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रेहड़ी पटरी व्यवसायियों से लेकर एमएसएमई उद्योंगो और बड़े उद्योगों के लिए वित्तीय प्रोत्साहन की व्यवस्था की है। जिला प्रशासन बैंकों से समन्वय कर लोगों को ऋण योजनाओं का लाभ दिलाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत पैकेज के अंतर्गत कृषि इन्फ्रस्ट्रक्चर विकास की असीम संभावनाएं हैं।


खनऊ मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान सीएम योगी ने कहा कि हर ब्लॉक में एफपीओ का गठन किया जाए, गोदामों के लिए प्रस्ताव तैयार करें। उन्होंने कहा कि इसमें देरी करना ठीक नहीं, गो-आश्रय स्थलों को विकसित करें यह आय का जरिया बन सकती हैं। पर्यटन विकास की नवीन संभावनाएं तलाशें।


Also Read: यूपी: PAC के 900 जवानों को तत्काल प्रमोशन देने का आदेश, डिमोशन करने वाले अधिकारी के खिलाफ CM योगी ने बैठाई जांच


यही नहीं, लखीमपुर में थारू जनजाति को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस कार्य में स्वयं सहायता समहूों से मदद ली जाए। उन्होंने कहा कि सभी को शासन की योजनाओं से लाभांवित किया जाए, पात्रों का राशन कार्ड बनाए। साथ ही प्रधानमंभी आवास योजना और मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाएं।


सीएम योगी ने बताया कि पहली अक्टूबर से धान क्रय केंद्र खुल रहे हैं। कोविड के दृष्टिगत आवश्यक व्यवस्था कर ली जाए. यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी कीमत पर न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर खरीद न हो।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Budget 2019: इनकम टैक्स में छूट, किसानों को 6000 रूपए, साथ ही जानिए पूरे बजट का लेखा-जोखा बस एक क्लिक में

admin

नोएडा पुलिस ने स्टार्टअप के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का किया भंडाफोड़, 8 करोड़ कीमत की नगदी व माल बरामद

BT Bureau

बागपत: निलंबन के बाद दारोगा इंतिसार अली ने कटवाई दाढ़ी, SP ने किया बहाल

BT Bureau