Breaking Tube
Government

CM योगी ने अब रोजाना 30 हजार कोरोना जांच का दिया टारगेट, संचारी रोगों के बचाव पर भी रहेगा जोर

CM Yogi

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi adityanath) अब चिकित्सा संसाधनों को बढ़ाने पर जोर दे रहे हैं। इसके साथ ही अब रोजाना 30 हजार कोरोना जांच करने का नया टारगेट तय किया गया है। सीएम योगी ने कोरोना के साथ ही संचारी रोगों से बचाव के लिए भी लगातार प्रयास जारी रखने के निर्देश दिए हैं।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi adityanath) ने बुधवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित समीक्षा बैठक में कहा कि अनलॉक-2 के दौरान भी कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए निरंतर सावधानी बरतना जरूरी है। उन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। साथ ही यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि लोग मास्क या फेस कवर का उपयोग अवश्य करें।


Also Read: CAA हिंसा: दंगाइयों को बख्शने के मूड में नहीं योगी सरकार, वसूली टीमें हुईं एक्टिव


सीएम योगी ने कहा कि संक्रमण को नियंत्रित करने में मेडिकल स्क्रीनिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है, इसलिए टीम घर-घर जाकर लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग करें। इस टीम के डेटा की निगरानी के निर्देश देते हुए सीएम योगी ने कहा कि इनसे कोविड-19 के संक्रमण से निपटने के लिए बेहतर रणनीति तय करने में मदद मिलेगी।


यही नहीं, मुख्यमंत्री ने रैपिड एंटीजन टेस्ट बढ़ाने के लिए भी कहा। उन्होंने मेरठ मंडल पर विशेष ध्यान देते की बात जरूरत बताई। यहां के सभी जिलों में 10 दिवसीय विशेष अभियान चलाने और घर-घर जाकर मेडिकल स्क्रीनिंग करने के निर्देश भी दिए। साथ ही लक्षणों के आधार पर संदिग्ध पाए गए लोगों के ट्रीटमेंट की व्यवस्था करने और सभी प्रमुख स्थानों पर संक्रमण से बचाव के प्रबंध करने की हिदायत भी दी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

लाखों की जैकेट पहन लंदन में ठाट से घूम रहा भगोड़ा नीरव मोदी, कांग्रेस बोली- मोदी है तो मुमकिन है

admin

UP: 75 जिलों के मनरेगा मजदूरों के लिए खुशखबरी, CM योगी कल देंगे 8 करोड़ का तोहफा

Jitendra Nishad

CM योगी के फॉर्मूले ने बचाए 3100 करोड़ रुपए, अखिलेश-मायावती सरकार से सस्ती खरीदी जा रही बिजली

Jitendra Nishad