Breaking Tube
Government UP News

कैंसर पीड़ित IIT छात्र के लिए मसीहा बने योगी, सोशल मीडिया से मिली जानकारी पर खुद किया परिजनों से संपर्क, पहुंचाई 10 लाख की मदद

iit research student ashish dixit

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आईआईटी (IIT) के शोध छात्र (Research Student) की मदद करने के लिए 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। साथ ही पीजीआई अस्पताल को छात्र आशीष दीक्षित (Ashish Dixit) का बेहतर इलाज और हरसंभव मदद करने का आदेश दिया है। सोशल मीडिया पर आईआईटी के शोध छात्र के ब्लड कैंसर की खबर जब सीएम योगी को मिली तो उन्होंने खुद परिजनों से संपर्क किया और मदद करने का भरोसा दिलाया।


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लखीमपुर के वनकर्मी अशोक कुमार दीक्षित का इकलौता बेटा आशीष कुमार दीक्षित ब्लड कैंसर से पीड़ित है। मेधावी छात्र आशीष दीक्षित का लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में इलाज चल रहा है।


Also Read: महाराष्ट्र में मचे बवाल के बीच CM योगी का बड़ा दांव, कहा- हम बनाएंगे देश की सबसे खूबसूरत फ़िल्म सिटी


आईआईटी रुड़की के शोध छात्र आशीष दीक्षित की मदद के लिए आईआईटी के छात्रों ने सोशल मीडिया पर कैंपेन शुरू किया था। इस कैंपेन की जानकारी जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हुई तो उन्होंने खुद आशीष के परिवार से संपर्क किया। परिजनों से बात कर सीएम योगी ने आशीष के इलाज का खर्च उठाने का भरोसा दिलाया।


सूत्रों ने बताया कि पिता के सरकारी सेवा में होने और स्कॉलरशिप मिलने की वजह से सरकारी मदद मिलने में दिक्कतें आ रही थीं, लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा मदद के आदेश मिलने से परिवार ने चैन की सांस ली है। सीएम योगी ने परिवार को 10 लाख रुपए की मदद दी। साथ ही इलाज के दौरान हर संभव मदद करने की बात भी कही।


Also Read: UP में रोजगार को लेकर CM योगी की बड़ी पहल, सभी विभागों से मांगा खाली पदों का ब्योरा, अगले 3 महीने में शुरू होंगी बंपर भर्तियां


बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसी छात्र की मदद की हो। इसस पहले भी सीएम योगी ने गोरखपुर जिले के कैंपियरगंज के मछली गांव की निवासी बीएड छात्रा की हार्ट सर्जरी के लिए 9.9 लाख रुपए की आर्थिक मदद की थी। यही नहीं, सीएम योगी ने टीवी कलाकार अनुपम श्याम को इलाज के लिए 20 लाख रुपए की मदद कर चुके हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी सरकार ने 50 साल बाद फिर खुलवाई दीन दयाल उपाध्याय की रहस्यमय मौत की फ़ाइल, सीबीआई जाँच की तैयारी

BT Bureau

योगी द्वारा नमाज की रोक पर मायावती बोलीं- सभी धर्मों पर लागू करो पाबंदी

Satya Prakash

आजम खान के दोस्त पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर अहमद खान का घर कुर्क, सरकारी पैसों से हमसफर रिसॉर्ट में बनवाई थी टंकी

Jitendra Nishad