Breaking Tube
Corona Government UP News

यूपी: CM योगी का ऐलान, जिन जिलों में एक हफ्ते तक नहीं मिलेगा कोरोना संक्रमित उन्हें मिलेगा पुरुस्कार

Yogi Adityanath corona virus

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से घट रहे हैं, वहीं रिकवरी की दर तेजी से बढ़ती दिखाई दे रही है। यही वजह है कि अब सीएम योगी ने एक बड़ा ऐलान किया है। जिसके अंतर्गत अगर किसी जिले में एक हफ्ते तक एक भी कोरोना मरीज नहीं मिलता है तो उसे सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही जिन जिलों में शत प्रतिशत टीकाकरण होगा, उन जिलों को भी पुरुस्कार दिया जाएगा। ये फैसला सभी का हौसला अफजाई के लिए लिया गया है।


सीएम ने कहा ये

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर एक जुलाई से शुरू होने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान की तैयारियों की समीक्षा की। वर्चुअल बैठक में उन्होंने सभी जिलों के डीएम व सीएमओ को निर्देश दिए कि लापरवाही के कारण दोबारा संक्रमण न बढ़े, इसे लेकर पर्याप्त सर्तकता बरती जाए। इस दसूरन योगी ने कहा कि जिलों के बीच कोरोना संक्रमण घटाने को लेकर प्रतिस्पर्धा होने का अच्छा परिणाम सामने आएगा।


इस प्रतियोगिता के अंतर्गत शनिवार को निर्देश दिए कि जिन जिलों में एक हफ्ते तक कोरोना का कोई रोगी नहीं मिलेगा, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। सबसे पहले कोरोना मुक्त होने वाले और शत प्रतिशत टीकाकरण कराने वाले जिलों को भी पुरस्कृत किया जाएगा। इसी के साथ सीएम ने सभी अफसरों को अपने अपने जिलों में टीकाकरण की स्पीड बढ़ाने के निर्देश भी दिए हैं।


तीसरी लहर से बच्चों को बचाने की ली जानकारी

इसके साथ ही मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने तीसरी लहर से बच्चों को बचाने की तैयारियों की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि 102 एंबुलेंस सेवा हर हाल में बच्चों व महिलाओं को जरूरत पड़ने पर तत्काल उपलब्ध होनी चाहिए। 25 जून से डोर टू डोर सर्वे के माध्यम से बच्चों की स्क्रीनि‍ंग की जाएगी। बच्चों के लिए 50 लाख मेडिसिन किट जिलों को भेजी गई हैं और 26 जून से इसका वितरण शुरू होगा। 


Also Read: UP: अब मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में नहीं होगी परेशानी, CHC और PHC को मुख्य मार्गों से जोड़ने में जुटी योगी सरकार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर: ‘इस्लाम कबूल लो या फिर मोहल्ला छोड़ दो’..मुस्लिम बाहुल्य इलाके में पलायन को मजबूर 10 हिंदू परिवार, सपा MLA पर भी लगाए गंभीर आरोप

BT Bureau

PM आवास योजना के तहत गरीबों का सपना साकार करने में योगी सरकार ने बनाया रिकॉर्ड

Jitendra Nishad

वाराणसी: ड्यूटी पर जा रहे सिपाही की कार और ट्रेलर में जोरदार भिड़ंत, कांस्टेबल की हालत नाजुक

BT Bureau