Breaking Tube
Government UP News

CM योगी ने कोविड-19 व डेंगू के इलाज के लिए एफेरेसिस फैसिलिटी और BSL लैब का किया शुभारंभ

CM Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजकीय और निजी मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 व डेंगू के इलाज के लिए एफेरेसिस व केमिल्यूमिनिसेन्स फैसिलिटी का शुभारंभ किया। सीएम योगी ने कोरोना की बायो सेफ्टी लेवल (बीएसएल) थ्री व टू की 8 नई लैब का भी लोकार्पण किया।


जानकारी के अनुसार, राजकीय मेडिकल कॉलेज कन्नौज में बीएसएल थ्री की लैब स्थापित की जा रही है। इस दौरान सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना और डेंगू की जांच और उपचार की सुविधा की समीक्षा भी की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इससे कोरोना महामारी के दौर में न केवल आवश्यकताओं का सामना करने में मदद होगी, बल्कि भविष्य के किसी भी स्वास्थ्य संकट के लिए हमें तैयार करेगा।


Also Read: 5555.38 करोड़ खर्च कर विंध्य के ग्रामीण इलाकों में घर-घर पानी पहुंचाएगी योगी सरकार, PM मोदी करेंगे ‘हर घर नल’ योजना की शुरूआत


सीएम ने कहा कि अब कोविड-19 का खतरा खत्म होने के करीब है। उन्होंने कहा कि हमारे सभी वैज्ञानिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में कोरोना वैक्सीन विकसित करने की दिशा में तेजी से प्रयास कर रहे हैं। फिर भी, टीका विकसित होने तक हमें सचेत रहना होगा। क्योंकि फिलहाल कोरोना से बचाव ही उपचार है।


Also Read: UP में गौ-सेवा पर योगी सरकार दे रही डबल फायदा, आप भी जानिए स्कीम


सीएम योगी ने कहा कि पिछले आठ महीनों से पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। उत्तर प्रदेश में सभी ने बेहतरी प्रदर्शन करते हुए इस चुनौती का धैर्य के साथ मुकाबला किया और बेहरीन मिसाल पेश की है। इसी का परिणाम है कि अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं ने भी उत्तर प्रदेश में कोविड मैनेजमेंट की प्रशंसा की है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

शिक्षामित्रों के लिए खुशखबरी, मानदेय में 3 गुना बढ़ोत्तरी कर सकती है योगी सरकार

BT Bureau

मुख्तार के भाई MP अफजाल अंसारी पर PAK जा बसे लोगों की जमीन कब्जाने का आरोप, योगी सरकार चलवाएगी बुलडोजर!

BT Bureau

थारू जनजाति की अनूठी सभ्यता और संस्कृति का डंका दुनिया भर में बजवाएगी योगी सरकार

Jitendra Nishad