Breaking Tube
Government

CM योगी ने प्रधानमंत्री को डिफेंस एक्सपो के लिए दिया आमंत्रण, भेंट में दी ‘रामायण की कहानी विज्ञान की जुबानी’ पुस्तक

शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने दिल्ली जाकर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पीएम को ‘रामायण की कहानी विज्ञान की जुबानी’ नामक पुस्तक भी भेंट की. इतना ही नहीं सूत्रों से ये भी खबर सामने आई है कि सीएम ने पीएम को फरवरी में प्रस्तावित डिफेंस एक्सपो के लिए आमंत्रित किया. डिफेंस एक्सपो पांच से आठ फरवरी के बीच आयोजित होना है. इस बारे में सीएम ने ट्वीट करके एक फोटो भी पोस्ट किया.


सीएम ऑफिस ने किया ट्वीट

सीएम योगी ने ट्वीट करके बताया कि, ‘आज नई दिल्ली में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी से शिष्टाचार भेंट की’ आदरणीय प्रधानमंत्री जी का सानिध्य ‘सबका साथ-सबका विकास’ के संकल्प को साकार करने के लिए एक नई ऊर्जा प्रदान करता है.’


वहीँ दूसरी तरफ मुख्यमंत्री दफ्तर की तरफ से जारी ट्वीट में लिखा गया, ‘आज नई दिल्ली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री जी को ‘रामायण की कहानी विज्ञान की जुबानी’ नामक पुस्तक भी भेंट की.


Also Read : अब खाकी नहीं बल्कि सूट-बूट में दिखेगी यूपी पुलिस, विभाग ने बजट को दी मंजूरी


डिफेन्स एक्सपो के लिए किया है आमंत्रित

जानकारी के मुताबिक, ये खबर सामने आ रही है कि सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) चाहते हैं कि प्रधानमंत्री लखनऊ में अगले साल फरवरी में होने वाले डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन करें और माना जाता है कि उन्होंने तैयारियों के संबंध में चर्चा की.


Also Read : कमलेश तिवारी हत्याकांड: राज्य स्तरीय खिलाड़ी ने डाला भड़काऊ पोस्ट, शूटर फैसल खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज


क्या है डिफेन्स एक्सपो

बता दें कि डिफेंस एक्सपो पांच से आठ फरवरी के बीच आयोजित होना है. इसमें यूपी की महत्वाकांक्षी डिफेंस कॉरिडोर योजना की रूपरेखा प्रस्तुत की जाएगी. डिफेंस कॉरिडोर में आने के लिए दुनिया की कई रक्षा कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है. 300 से ज्यादा कंपनियों का प्रस्ताव मिला है. इनमें 43 विदेशी हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में 64 IAS और 11 IPS अफसरों के तबादले, 22 जिलों में नए DM

BT Bureau

IIT Bombay में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों को किया संबोधित

BT Bureau

सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, NPS में 14 फीसदी का योगदान देगी सरकार

BT Bureau