Breaking Tube
Government UP News

CM योगी ने दिया अतिरिक्त वेंटिलेटर का प्रबंध करने का निर्देश, कहा- कोरोना पर नियंत्रण के लिए प्रोएक्टिव होकर कार्य करने की जरूरत

Uttar Padesh

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) ने शनिवार को अतिरिक्त वेंटिलेटर का प्रबंध करने का निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए प्रोएक्टिव होकर कार्य करने की जरूरत है। सीएम ने कहा कि इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से बेहतर समन्वय बनाकर मरीजों को सभी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं।


सीएम योगी ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी चिकित्सा संसाधनों की पर्याप्त संख्या में व्यवस्था बनाकर रखी जाए और आवश्यकतानुसार अतिरिक्त वेंटिलेटर का प्रबन्ध किया जाए। साथ ही पोर्टेबल वेंटिलेटर की भी व्यवस्था की जाए।


Also Read: चिकित्सा शिक्षा मंत्री बोले- कोरोना पर नियंत्रण के लिए सरकार ने झोंकी पूरी ताकत, UP की सभी लैब में बढ़ाई जाएगी RTPCR से टेस्टिंग


उन्होंने बीआरडी मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर तथा झांसी मेडिकल कॉलेज में तत्काल अतिरिक्त वेंटिलेटर की व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए। सीएम योगी ने कोविड-19 की प्रतिदिन एक लाख से अधिक जांच कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ये जांच आरटीपीसीआर, ट्रूनैट मशीन तथा रैपिड एन्टीजन विधि से किए जाएं।


मुख्यमंत्री ने कहा कि रैपिड एन्टीजन टेस्ट किट की सुचारु उपलब्धता प्रत्येक जनपद में रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मरीजों को सुविधाएं सुलभ कराने के लिए पूरी संवेदनशीलता बरतते हुए कार्य किया जाए, जिससे प्रत्येक जरूरतमन्द को बेड, वेंटिलेटर, आक्सीजन आदि उपलब्ध हो सके। घर पर पृथक मरीजों से निरन्तर संवाद बनाकर उनकी स्थिति पर नजर रखी जाए।


Also Read: CM योगी कल अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास समारोह की तैयारियों का लेंगे जायजा


सीएम ने कहा कि चिकित्सा कर्मियों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पीपीई किट, मास्क, ग्लव्स तथा सेनिटाइजर आदि की निरन्तर उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सभी त्योहारों को शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पूरी सावधानी बरती जाए।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

यूपी: शहीद साथियों के परिजनों की मदद को आगरा पुलिस आई सामने, पुलिसकर्मी देंगे 1 दिन का वेतन

Shruti Gaur

हिंदी के इस्तेमाल को लेकर पीएम मोदी ने जताई चिंता, बोले- सरल हिंदी भाषा में सरकारी कामकाज होना चाहिए

BT Bureau

UP: अब आराम से सो सकेंगे सिपाही, योगी सरकार 44 जिलों में बना रही ‘लग्जरी बैरक’

Jitendra Nishad