Breaking Tube
Government

Covid-19: UP को सैनिटाइज करेंगे 56 फायर टेंडर्स, सीएम योगी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एक और कदम उठाया। उन्होंने लखनऊ स्थित अपने आवास से 56 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। फायर ब्रिगेड की ये गाड़ियां गर्मी में अग्निकांड की बढ़ती समस्या के साथ ही पूरे प्रदेश को सैनीटाइज करने का काम भी करेंगी।


इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि अत्याधुनिक उपकरणों से लैस ये फायर टेंडर किसी भी प्रकार के विषाणु अवरोधक कार्यों को करने के लिए या विषाणुओं को समाप्त करने के लिए सैनिटाइजेशन के कार्यों में भी तत्काल जुटेंगी। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के विरुद्ध जिस लड़ाई को यह देश लड़ रहा है, इसमें हम सब मिलकर सहभागी बन सकेंगे, इस विश्वास के साथ आज के इस अवसर पर अग्निशमन विभाग को इस कार्य को समयबद्ध ढंग से आगे बढ़ाने व गृह विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों को हृदय से धन्यवाद देता हूं।


सीएम योगी ने कहा कि बढ़ते हुए तापमान में अग्निकांड के प्रकोप से आम आदमी को बचाने के साथ ही लॉकडाउन के दौरान व उसके उपरांत COVID-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई में सैनिटाइजेशन के माध्यम से इन गाड़ियों की जहां भी आवश्यकता पड़ेगी, वहां उपयोग हो सकेगा।


Also Read: यूपी: कोरोना के खिलाफ मोर्चा संभाले पुलिसकर्मियों को बड़ा तोहफा, सभी को 50 लाख का इंश्योरेंस देगी योगी सरकार


उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना के खिलाफ हम जिस लड़ाई को आगे बढ़ा रहे हैं, मैं इसके लिए प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और अपर मुख्य सचिव गृह, डीजी फायर और इस विभाग से जुड़े हुए सभी अधिकारियों को इस कार्यक्रम को समयबद्ध तरीके से आगे बढ़ाने के लिए धन्यवाद देता हूं।


Also Read: यूपी: ब्रजेश पाठक ने कोरोना से लड़ने को दे दी पूरी विधायक निधि, रोजाना 5 हजार लोगों को अपनी जेब से खिला रहे खाना


मुख्यमंत्री ने कहा कि आज से लगभग 10 दिन पहले प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और अपर मुख्य सचिव,गृह को इस बारे में कहा था कि अगर हम लोग फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का उपयोग भी सैनिटाइजेशन के लिए कर सकें तो समयबद्ध ढंग से हम प्रत्येक गांव व शहर को पूरी तरह से विषाणु मुक्त कर सकते हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

अनाथ और मजदूरों के बच्चों को पढ़ाएगाी योगी सरकार, अटल आवासीय विद्यालयों की हो रही स्थापना

Jitendra Nishad

21 साल से पहले लड़की की शादी करने पर हो सकती है जेल, मोदी सरकार शादी की न्यूनतम उम्र बढ़ाएगी

Praveen Bajpai

शामली में ठेले पर मरीज और जौनपुर के कूड़ेदान में आयुष्मान जन आरोग्य योजना के कार्ड

S N Tiwari