Breaking Tube
Government

पराली जलाने को लेकर योगी सरकार सख्त, 26 जिलों के DM को नोटिस भेज किया जवाब-तलब

पराली जलाने को लेकर अब सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) काफी सख्त नजर आ रहे हैं. दरअसल, इन दिनों पराली दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में वायु प्रदूषण का बड़ा कारण बनी हुई है. जिसकी वजह से पराली जलाने पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई है. बावजूद इसके कई जिलों में डीएम इसपर रोक नहीं लगा पा रहे हैं. जिसके चलते 26 जिलों के डीएम को नोटिस जारी कर पराली जलाने की घटनाओं पर जवाब-तलब किया है.


इन जिलों के अफसरों से पूछे गये सवाल

जानकारी के मुताबिक, वायु प्रदूषण की इस विकट समस्या को देखते हुए यूपी की योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सरकार प्रदेश के सभी डीएम-कमिश्नर को पराली जलाने से रोकने के निर्देश दिए थे. बावजूद इसके कई जिलों में पराली जलने से रोकने में वहां के अफसर विफल साबित हुए हैं. जिसके अंतर्गत मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों से जिम्मेदारों पर की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी है.


Also Read : सीएम योगी का आदेश- किसी भी हालत में पराली जलाने से रोकें डीएम-एसपी, न मानें तो दर्ज करें FIR


बता दें कि जिन जिलों के अफसरों को नोटिस भेजा गया है उसमे शामली, मेरठ, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, बागपत, हापुड़, आगरा, फिरोजाबाद, हाथरस, काशीराम नगर, बदायूं, मुरादाबाद, रामपुर, ज्योतिबाफुले नगर, संभल, कानपुर देहात, फर्रूखाबाद, कन्नौज, जालौन, ललितपुर, बांदा, हमीरपुर, महोबा, चित्रकूट, भदोही और अमेठी के जिलाधिकारी शामिल है.


Also Read: अंसल प्रकरण: सीएम योगी ने मंत्री स्वाती सिंह को लगाई कड़ी फटकार, 24 घंटे में तलब की रिपोर्ट


शनिवार को भेजा गया नोटिस

शनिवार शाम यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने 26 जिलों के डीएम को नोटिस जारी कर पराली जलाने की घटनाओं पर जवाब-तलब किया है. उनसे पूछा गया है कि जिम्मेदारों पर क्या कार्रवाई की गई? पराली जलाने की घटनाओं को रोक पाने में विफल रहे संबंधित तहसील/थाना के जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई का विवरण तलब किया है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ते में 2 फीसदी का इजाफा

BT Bureau

मोदी सरकार की बड़ी सफलता, 10 महीने के न्यूनतम स्तर पर पहुंची महंगाई दर

admin

यूपी: संविदा शिक्षकों के मानदेय में डेढ़ गुना वृद्धि, योगी सरकार ने इन 10 अहम प्रस्तावों पर लगाई मुहर

BT Bureau