Breaking Tube
Government UP News

योगी का ‘ऑपरेशन दुराचारी’, अब UP में महिलाओं से किया अपराध तो पोस्टर पर टंगे मिलोगे

Yogi government Allahabad High Court

यूपी में महिला अपराध को रोकने के लिए योगी सरकार लगातार ही कदम उठाती रहती है। इसी के अन्तर्गत अब सीएम योगी ने एक ऐसा कदम उठाया है, जिसके चलते महिलाओं से बदसलूकी करने वाले भी डरेंगे। दरअसल, इस अभियान का नाम है मिशन दुराचारी। इसके तहत अब मनचलों, शोहदों और आदतन दुराचारियों के पोस्टर पूरे शहर में लगेंगे। इस कदम से अपराधियों के मन में भी शर्मिंदगी पैदा होगी।


महिला पुलिसकर्मियों की होगी बड़ी जिम्मेदारी

महिलाओं के प्रति तेजी से बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत अगर कोई छात्राओं व महिलाओं से छेड़खानी करते पकड़ा जाता है तो उसका पोस्टर शहर के सार्वजनिक स्थानों पर लगेगा। इतना ही नहीं, मिशन दुराचारी के तहत महिला पुलिसकर्मियों को यह जिम्मा दिया जाएगा। इसी अभियान के तहत हर गली चौराहों पर महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी भी लगाई जाएगी।


इसके अलावा सीएम ने कहा कि इन अपराधों में शामिल आरोपियों के साथ कार्रवाई करने की जिम्मेवारी महिला पुलिस की है। महिला पुलिस अपराधों के तहत सख्त कार्रवाई करें। आरोपियों के साथ-साथ अपराध में साथ देने वाले व्यक्ति का भी नाम सार्वजनिक हो। एंटी रोमियो स्क्वायड की एक्शन की तरह आरोपियों पर शिकंजा लगाया जाए। इसके बावजूद भी अगर कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना होती है तो इसके जिम्मेदार बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ होंगे।


also read: बदायूं: छुट्टी ना मिलने पर दारोगा को गोली मारने वाला सिपाही पहुंचा जेल, इंस्पेक्टर पर लगाए गंभीर आरोप


पहले भी सरकार उठा चुकी है ऐसे कदम


उल्लेखनीय है कि योगी सरकार ने इसी तरह का कदम नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुई हिंसा के दौरान भी उठाया था। सरकार ने सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों का पोस्टर सड़कों पर लगाया था।  सरकार का मानना है कि इस तरह सार्वजनिक स्थलों पर अपना नाम और फोटो देखकर बदमाशों में भी शर्मिंदगी पैदा होगी और वो अपराध करने से डरेंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

खुलासा: विकास दुबे और अमर ने मचाया था मौत का तांडव, ढूंढ़-ढूंढ़ कर पुलिसवालों को मारी गोलियां

BT Bureau

बहराइच: कोरोना से मरे सिपाही के परिजनों की मदद को पुलिसकर्मियों ने जुटाए 25 लाख, एसपी ने सौंपा चेक

Shruti Gaur

PM मोदी ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ करेगा अयोध्या में मंदिर का निर्माण

Jitendra Nishad