Breaking Tube
Government UP News

भ्रष्टाचार पर योगी का जीरो टॉलरेंस, पशुधन घोटाले में शामिल 2 सीनियर IPS अधिकारी सस्पेंड

paddy purchase Siddharthnagar Kushinagar

सीएम योगी आदित्यनाथ लापरवाह अफसरों के खिलाफ हमेशा ही सख्त कदम उठाते रहते हैं। यूपी के बहुचर्चित पशुधन विभाग में हुए करोड़ों के घोटाले पर सीएम योगी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए दो अधिकारियों को सस्पेंशन लेटर थमा दिया है। आईपीएस अफसरों दिनेश चंद्र दुबे और अरविंद सेन पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे थे जिस पर कार्रवाई की गई है।


इसलिए उठाया गया कदम

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के पशुपालन विभाग में करोड़ों के टेंडर घोटाला के आरोपित जेल में हैं। अब इनके मददगारों की बारी है। घोटाला करने वालों के मददगार दो वरिष्ठ आइपीएस अफसरों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने निलंबित कर दिया है। आईपीएस अफसर दिनेश चंद्र दुबे तथा अरविंद सेन को पशुपालन घोटाले में शामिल लोगों की मदद करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।


Also read: प्रतापगढ़: स्वॉट इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत, 10 दिन पहले 5 पुलिसकर्मियों के साथ हुए थे संक्रमित


बता दें कि यह दोनों अधिकारी प्रदेश में डीआइजी के पद पर तैनात हैं। आईपीएस दिनेश चंद्र दुबे और अरविंद सेन पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे थे, जिस पर कार्रवाई की गई है। अरविंद सेन तत्कालीन एसपी सीबीसीआईडी थे। जिन पर आरोपितों के साथ मिलीभगत कर व्यापारी को धमकाने का आरोप है। दिनेश चंद्र दुबे पर एक शातिर अपराधी से 144 बार पैसे की लेनदेन को लेकर बातचीत का आरोप है। इसी आरोप में उनको निलंबित किया गया है।


क्या था पशुधन घोटाला

2012-13 में पशुधन अधिकारियों की भर्ती में हुए घोटाले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर एसआईटी ने भर्ती में घोटाले का पर्दाफाश किया है। जांच में पाया गया कि भर्ती में मनमाने तरीके से मानकों को दरकिनार किया गया। प्रदेश भर में 1148 पशुधन प्रसार अधिकारियों की हुई भर्ती में मनपसंद अभ्यर्थियों को चुना गया। योगी सरकार ने 28 दिसंबर, 2017 को मामले की जांच एसआईटी को सौंपी थी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP में आज से 3 दिन का लॉकडाउन, गाइडलाइन में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए अबसे क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

BT Bureau

CM योगी का भ्रष्टाचार पर एक और वार, पंचायतीराज में धांधली पर पूर्व निदेशक समेत 12 जिलो के अधिकारियों के खिलाफ FIR के आदेश

BT Bureau

योगी सरकार ने ‘स्वच्छता’ अभियान से बदली 97409 राजस्व ग्रामों की सूरत, 69441 कर्मियों ने 16 दिन में 49402 राजस्व ग्रामों में चलाया सफाई अभियान

BT Bureau