Breaking Tube
Government UP News

UP के 87 लाख लाभार्थियों को मिली 3 महीने की पेंशन, CM योगी ने ट्रांसफर किए 1311 करोड़ रुपए

CM Yogi adityanath three months pension

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi adityanath) ने बुधवार को वृद्घावस्था, दिव्यांगजन व कुष्ठावस्था पेंशन के 86.85 लाभार्थियों के खाते में तीन महीने की पेंशन ऑनलाइन ट्रांसफर की। इसमें वृद्धावस्था, विधवा, दिव्यांगजन, बुजुर्गों के बैंक खातों में करीब 1311 करोड़ रुपए जारी किए, जिसमें 3 महीने जुलाई, अगस्त और सितंबर माह की पेंशन (three months pension) शामिल है।


सामाजिक पेंशन योजनाओं के वितरण कार्यक्रम में लाभार्थियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जुलाई, अगस्त, सितंबर माह की पेंशन एक साथ इन सभी लाभार्थियों के खाते में जा रही है। हमारी सरकार ने नर सेवा को नारायण सेवा के साथ जोड़ कर देखा है। यदि हम किसी निराश्रित या दिव्यांगजन का थोड़ा भी सहयोग करते हैं तो यह बहुत ही पवित्र कार्य है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि सरकार की प्रत्येक योजना का लाभ सभी नागरिकों तक पहुंचे।


Also Read: UP: स्वास्थ्य विभाग में 50 से अधिक उम्र के कर्मचारियों की शुरू होगी छंटनी, सरकार ने बनाई 4 सदस्यीय कमेटी


सीएम योगी ने कहा कि यह राशि इन सभी लाभार्थियों को उनके सामान्य भरण-पोषण के लिए दी जाती है। यह केंद्र व राज्य सरकार की योजना का एक भाग और शासन की लोक कल्याणकारी योजनाओं का भी एक हिस्सा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सबको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करना चाहिए, जिनके कारण आज प्रत्येक लाभार्थी के खाते में सीधे धनराशि पहुंच रही है और बड़ी संख्या में लाभार्थी शासन की योजनाओं से लाभान्वित हो रहे हैं।


उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यदि कोई लाभार्थी शासन की योजनाओं से वंचित रह गया है तो उनको चिन्हित करते हुए उन तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं। योगी ने कहा कि यह कार्य निरंतर चल रहा है, जिससे कोरोना काल में किसी भी व्यक्ति के सामने भोजन का संकट न आए। जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, उनके लिए तत्काल राशन कार्ड बनाकर राशन उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए गए हैं।


सीएम ने कहा कि हम किसी प्रकार से यह न मानें कि पेंशन लाभार्थी के साथ कोई खड़ा नहीं है। समाज और सरकार को उनके साथ खड़ा होना होगा तथा प्रशासन को उनकी मदद के लिए सदैव तत्पर रहना होगा। हमारा प्रयास होना चाहिए कि शासन से जुड़ी योजना का लाभ प्रत्येक नागरिक तक पहुंचे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यूपी के हाथ लगी मायूसी, अब बेंगलुरु में ही होगा एयरो इंडिया 2019

Aviral Srivastava

दिल्ली: गौशाला में दो दिनों में 36 गायों की मौत, बीमारी है वजह!

BT Bureau

बलिया में जनता पर लाठियां बरसाने वाले SDM की बढ़ी मुश्किलें, निलंबन के बाद दर्ज हुआ मुकदमा

Jitendra Nishad